DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा ने शुरू की हर-हर मोदी, घर-घर मोदी यात्रा

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। भाजपा ने शुक्रवार को बड़े स्तर पर हर हर मोदी, घर घर मोदी यात्रा को आरंभ किया। पार्टी प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में इस अभियान के संदर्भ में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय और नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने विस्तार से जानकारी दी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सत्तारूढ़ दल में इस यात्रा को लेकर बेचैनी है। इसी बेचैनी की वजह से प्रशासन परेशान करने में लगा है। ढाई सौ बड़े वाहनों को रथ टाटा 407 को भाजपा ने घर-घर मोदी यात्रा अभियान के लिए रथ का स्वरूप दिया है। रथ का बड़ा हिस्सा खुला है जिसे मंच का स्वरूप दिया गया है और पीछे के हिस्से में एक बड़े आकार का एलईडी स्क्रीन लगाया गया है। हर रोज एक हजार सभाएंयह रथ सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगा।

पटना में घूमने वाले रथों की संख्या अधिक होगी। एक विधानसभा क्षेत्र में चार से पांच सभाएं होंगी। शहरी क्षेत्र में वार्डो में तथा ग्रामीण क्षेत्र में पंचायतों में यह सभाएं होंगी। कार्यक्रम के आरंभ में एलईडी स्क्रीन पर नरेंद्र मोदी के जीवन से संबंधित पच्चीस मिनट की एक फिल्म दिखाई जाएगी। इसके बाद पटना की हुंकार रैली में उनके द्वारा किए गए संबोधन को दिखाया जाएगा। इन दो कार्यक्रमों के बाद औसतन दो नेता रथ पर बने मंच से संबोधन करेंगे।

इन रथों के माध्यम से एक करोड़ पर्चे और पच्चीस लाख स्टिकर भी भेजे जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी की अपील भी दिखाई जाएगी। प्रशासन कर रहा परेशान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ने 116 रथ गर्दनीबाग स्थित गेट पब्लिक लाइब्रेरी परिसर में जगह आरक्षित कर रखवाए हैं।

शुक्रवार की सुबह बड़ी संख्या में पुलिस, सदर एसडीओ और डीटीओ वहां पहुंच गए और काफी उल्टी-सीधी बाते की। तंग करने का प्रयास किया जा रहा है। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में संबंधित दंडाधिकारी से बात की है।

दंडाधिकारी का कहना है गाड़ी की बॉडी में परविर्तन कर एमवीआई नियमों का उल्लंघन किया गया है। मैंने यह कहा- यह अस्थायी तौर पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा ने शुरू की हर-हर मोदी, घर-घर मोदी यात्रा