DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कमजोर वर्ग के मतदाताओं को दबाने वालो की बनेगी सूची

आरा। संवाद सूत्र। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह चौकस है। कमजोर वर्ग के मतदाताओं को कोई परेशानी न हो इसको भी लेकर प्रशासन द्वारा गंभीरता से कदम उठाया जा रहा है। कमजोर और महादलित वर्ग के लोगों को मतदान के दौरान दबाने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को ऐसे दबंगों की सूची तैयार करने का जिम्मा सौपा गया है।

प्रतिदिन सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के दस- दस बूथों का भ्रमण करेंगे। कमजोर वर्ग के मतदाताओं को डराने- धमकाने वालों की सूची तैयार करेंगे और बीडीओ व थानाध्यक्ष के संयुक्त हस्ताक्षर से सूची जिला मुख्यालय को भेजी जायेगी। जिलाधिकारी ने की बैठक जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल ने चुनाव संबंधी कार्यो की समीक्षा को लेकर अफसरों के साथ एक बैठक की। प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि 9 मार्च को सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाता जागरूकता दिवस का आयोजन किया जाये।

सभी बीएलओ मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहेगे और जिनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ा है उनसे प्रपत्र छह भरवायेंगे और जिनके ईपिक में त्रुटि है उनसे फॉर्म आठ भरवायेगे। इसके अलावा मतदाताओं को चुनाव आयोग के निर्देशों से अवगत कराना है और मतदान के लिए भी प्ररित करना है। डीएम ने सभी प्रखंडों में साइकिल रैली निकालने और चौक- चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर व्यापक प्रचार- प्रसार करने का निर्देश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कमजोर वर्ग के मतदाताओं को दबाने वालो की बनेगी सूची