फोटो गैलरी

Hindi Newsबेटी उसका कल योजना का लाभ न मिलने से नाराजगी

बेटी उसका कल योजना का लाभ न मिलने से नाराजगी

बहराइच। हिन्दुस्तान संवाद।  ठाकुर हुकुम सिंह इंटर कालेज कैसरगंज व ठाकुर भगौती सिंह किसान इंटर कालेज जरवल रोड की छात्राओं ने शुक्रवार को दूसरी बार जिलाधिकारी दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। विगत...

बेटी उसका कल योजना का लाभ न मिलने से नाराजगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Mar 2014 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

बहराइच। हिन्दुस्तान संवाद।  ठाकुर हुकुम सिंह इंटर कालेज कैसरगंज व ठाकुर भगौती सिंह किसान इंटर कालेज जरवल रोड की छात्राओं ने शुक्रवार को दूसरी बार जिलाधिकारी दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया।

विगत फरवरी माह में भी इन्हीं छात्राओं ने डीएम तिराहा पर प्रदर्शन कर अपनी मांगों के प्रति प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया था। प्रदर्शनकारी छात्राएं शासन की महत्वाकांक्षी योजना ‘हमारी बेटी उसका कल’ के लाभ से वंचित रहने पर नाराजगी व्यक्त कर रही थीं। उन्होंने जिले के प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। प्रदर्शनकारी छात्राओं का कहना है कि उन्होंने योजना के पात्रता की सभी शर्ते पूरी की हैं। योजना का लाभ पाने के लिए आवेदन करने की निर्धारित तिथि से एक माह पूर्व ही अपने आवेदन विद्यालय में जमा कर दिये थे।

आज तक उन्हें योजना का लाभ नहीं मिला है। इस संबंध में प्रार्थना पत्रों के माध्यम से कई बार जनपद के उच्चाधिकारियों को अवगत भी कराया गया। इसके बावजूद इस मामले में कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गयी। छात्राओं ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से चलायी जा रही ऐसी महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन में जनपद के उच्च अधिकारी हीला-हवाली बरत रहे हैं। छात्राओं को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा। इससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है।

छात्राओं ने मामले की जांच कराकर दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करने व उन्हें योजना का लाभ शीघ्र दिलाने की मांग की। प्रदर्शनकारी छात्राओं में सलमा बेगम, हसीन बानो, नाहिदा खातून, कैसरजहां, खुशनुमा खातून, हुसना बानो, बेबी नाज, नरगिस, हिना अंसारी, रेशमा बानो, नगमा, गुलनाज, महजबीं, फरजाना, सोनी बेगम, नसरीन बेगम, अमरीन बेगम, शबीना आदि शामिल रहीं। ं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें