DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफसरों को चुनाव व्यवस्था की कमान

 कन्नौज। हिन्दुस्तान संवाद। लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए अफसरों की फौज को व्यवस्था की कमान सौंप दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने एडीएम, सीडीओ, एसडीएम समेत कई अफसरों को जिम्मेदारी बांट दी गई है। ईवीएम व्यवस्था, स्वीप सेल समेत अन्य टीम गठित की गई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने मतदान/मतगणना कार्मियों की नियुक्ति, प्रशिक्षण तथा माइक्रो प्रेक्षक के कार्यो के लिए सीडीओ उदयराज यादव को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।

परवहिन व्यवस्था का अधिग्रहण व ईंधन आपूर्ति के लिए एसडीएम सदर सुनील शुक्ल को जिम्मेदारी दी गई है। निर्वाचन लेखन सामग्री, प्रपत्रों की छपाई व किट तैयार तथा वितरण की जिम्मेदारी डीपीआरओ जेके केसरवानी को सौंपी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने टेंट, लाइट व बेरीकैडिंग के लिए एक्सईएन पीडब्ल्यूडी अंबिका सिंह व बिजली विभाग पीराम को जिम्मेदारी दी है। जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति व प्रशिक्षण तथा रूटचार्ट के लिए उपजिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम रमेश चंद्र यादव को लगाया गया है।

ईवीएम की संपूर्ण व्यवस्था के लिए अतिरिक्त एसडीएम को जिम्मेदारी दी गई है। मतदान व मतगणना कार्मियों के खानपान की व्यवस्था के लिए डीएसओ एसके सिंह व वीडियोग्राफी तथा फोटो ग्राफी के लिए वाणिज्यकर विभाग के असि. कमशि्नर ओपी तिवारी व पंकज लाल को प्रभार सौंपा गया है। विधि प्रकोष्ठ में वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी महेन्द्र मिश्र व मीडिया सेल तथा शिकायत प्रकोष्ठ में एडीएम तथा स्वीप सेल में डिप्टी कलेक्टर को जिम्मेदारी दी गई है। मतपत्र डाक के लिए एसओसी मेघवरन तथा सभी सूचनाओं का प्रभार जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी जितेन्द्र कुमार को दिया गया।

प्रेक्षक की सभी व्यवस्था के लिए पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन डीके श्रीवास्तव तथा निर्वाचन व्यय अनुश्रवण प्रकोष्ठ प्रत्याशियों के व्यय की जांच के लिए वरिष्ठ कोषाधिकारी जेपी चौरसिया तथा आचार संहिता के कार्यान्वयन को एडीएम के पास चार्ज रहेगा। मतदान-मतगणना कार्मियों के यात्रा भत्ता के वितरण के लिए वरिष्ठ कोषाधिकारी तथा नामांकन की सभी व्यवस्था व संपत्ति ब्योरे की स्केनिंग के लिए तिर्वा एसडीएम एमसी शर्मा को लगाया है। नक्शा सेल में जल निगम कें एक्सईएन राजेन्द्र सिंह व वर्नेविल तथा क्रिटिकल बूथ मैपिंग व्यवस्था के लिए एडीएम तथा निर्वाचक नामावली की तैयारी के लिए सभी एसडीएम को लगाया गया है।

मतदेय स्थलों पर प्रबंधक एवं मतदान कार्मिकों की सुविधाओं के लिए एडीएम को जिम्मेदारी दी गई है। सभी प्रभारी अधिकारियों के साथ जरूरत के हिसाब से सहायक प्रभारी अधिकारी भी लगाए गए हैं। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफसरों को चुनाव व्यवस्था की कमान