DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वोट की चोट देश में स्वराज स्थापित कर सकती

गुलावठी। हमारे संवाददाता। लोकसभा चुनावों में मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की पहल संतों ने भी शुरू कर दी है। शुक्रवार को संत समाज की मतदाता जनजागरण यात्रा गुलावठी में पहुंची। बजरंग दल के विभाग संयोजक हेमंत सिंह ने हिन्दू समाज के सभी लोगों से हर हाल में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वोट की चोट ही देश में स्वराज स्थापित कर सकती हैं।

उन्होंने मतदाताओं से सोच समझकर राष्ट्र हित में मतदान करने का आह्वान किया। जनजागरण यात्रा का गुलावठी में स्वागत किया गया। इस अवसर पर प्रशांत तौमर, राज राणा, प्रिंस तेवतिया, वीरेन्द्र बंसल, मनीष तेवतिया, नवीन शर्मा, अशोक बिधूड़ी, शविकुमार राणा, शोभित गर्ग, सौरभ डागर, राहुल राणा आदि रहे। मतदाता जनजागरण यात्रा 10 मार्च को ब्रजघाट पहुंचकर समाप्त होगी।

डीएम करेंगी महिला दिवस पर जागरूक

 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए जहां अंतिम बार मौका देने के उद्देश्य प्रत्येक मतदान केन्द्र पर नौ मार्च को चौपाल का कार्यक्रम होगा वहीं, शनिवार को औद्योगिक संघ की ओर से महिला दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम किया जाएगा, जिसमें डीएम मतदाताओं को जागरूक करेंगी।

मतदाता चौपाल में संक्षप्ति पुनरीक्षण के नाम बढ़वाने, हटाने, सुधारी गई नामवलियों को मतदान केन्द्र की दीवारों पर चिपकाया जाएगा, ताकि मतदाता नामावली में अपना नामों की जांच कर सके। बूथ लेवल ऑफसिरे इस नामवाली को पढ़कर सुनाएंगे। इनके नाम सूची में नहीं हैं, ऐसे लोगों से तत्काल फॉर्म छह भरकर जमा कराया जाएगा। इसके लिए सुपरवाइजर, ग्राम प्रधान, राशन डीलर, लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, किसान सहायक, गन्ना पर्यवेक्षक, आगनबाड़ी, एएनएम, आशा सभी शिविर में उपस्थित रहकर मतदाताओं को जागरूक करने में सहयोग करेंगे।

एसडीएम सुनील कुमार ने बताया कि सभी को निर्देशित किया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वोट की चोट देश में स्वराज स्थापित कर सकती