DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रुपयों का इंतजाम न होने पर खुदकुशी की

बुलंदशहर। हमारे संवाददाता। एक पिता अपनी बेटी की शादी के लिए रुपयों का इंतजाम नहीं कर सका तो उसने शादी से एक दिन पहले ही फांसी लगाकर जान दे दी। इससे परिवार में हड़कंप मच गया। शादी की खुशियां गम में तब्दील हो गई। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।

कोतवाली देहात की नई मंडी रिपोर्टिग क्षेत्र के एक गांव के 45वर्षीय व्यक्ति की पुत्री की शादी स्याना क्षेत्र के युवक से तय हुई थी। शुक्रवार शाम को बारात आनी थी। इसके लिए घर में रशि्तेदारों का आना-जाना भी शुरू हो चुका था। बताया जाता है कि पिता कई दिनों से पुत्री की शादी के लिए रुपयों के इंतजाम में जुटा हुआ था, किंतु उसे कहीं से मदद नहीं मिल सकी। एक-दो स्थानों से कुछ मदद भी मिली, जो बेहद कम थी।

इसके चलते पिता बेहद परेशान चल रहा था। ग्रामीणों की मानें तो बृहस्पतविार रात को उसने घर के एक कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। इसका पता चलते ही परिजनों एवं रशि्तेदारों में कोहराम मच गया। शादी की खुशियों का माहौल गम में तब्दील हो गया। पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए परिजनों ने शुक्रवार सुबह आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया। ग्रामीणों ने आर्थिक तंगी के चलते खुदकुशी की बात कही है, जबकि मृतक के परिजन उसकी बीमारी से मौत होने का दावा कर रहे हैं।

बताया जाता है कि मृतक हाल ही में एक आपराधिक मामले में जिला कारागार से जमानत पर रहिा हुआ था। मंडी पुलिस ने खुदकुशी की घटना के संबंध में कोई जानकारी होने से इंकार किया है। हालांकि वह गांव में जाकर मामले की जानकारी करने की बात कह रहे हैं। गमगीन माहौल में शादी की तैयारियांजब व्यक्ति की मौत की सूचना जब दूल्हे पक्ष के लोगों को मिली तो उनमें भी शोक व्याप्त हो गया। दोनों पक्षों ने बेहद सादे कार्यक्रम में चंद लोगों की मौजूदगी में शादी करना तय किया।

इसके चलते लड़की पक्ष के लोगों ने बेहद गमगीन माहौल में शादी की तैयारी की। ग्रामीणों ने बताया कि बारात में कम लोग ही आएंगे। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: रुपयों का इंतजाम न होने पर खुदकुशी की