DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्कूली बस पल्टी, दर्जन भर बच्चे घायल

धनघटा। हिन्दुस्तान संवाद। महुली कोदवट में शुक्रवार की सुबह स्कूली बस पलटने से दर्जन भर मासूम छात्र घायल हो गए। विद्यालय प्रबन्ध तन्त्र ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हैंसर में भर्ती कराया। जहां से इलाज के बाद उन्हें वापस घर भेज दिया गया। वहीं मौके पर पहुंचकर सीओ धनघटा और एसओ ने मामले की जांच की। ग्राम कोदवट में स्थित पीके सनराइज पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र बस से विद्यालय आते हैं।

विद्यालय प्रबन्ध तन्त्र ने सभी रूटों पर बस की व्यवस्था की है। शुक्रवार को रूट नम्बर एक की बस कठवतिया लोहरैया होते हुए विद्यालय के पास पहुंची तो अचानक पलट गई। बस पलटते ही गांव में हड़कम्प मच गया। बच्चों की चीख पुकार सुन आस-पास के ग्रामीणों और विद्यालय के शिक्षकों ने सभी बच्चों को बस से बाहर निकाला। दुर्घटना के समय बस में कुल 40 छात्र सवार थे। जिसमें से करीब दर्जन भर छात्र घायल हो गए। शिक्षकों ने विद्यालय के दूसरे वाहन से गम्भीर रूप से घायल आठ छात्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हैंसर में भर्ती कराया।

घायल छात्रों में 9 वर्षीय अभिषेक, 6 वर्षीय हर्ष, 8 वर्षीय शालू, 8 वर्षीय अभिनव, 9 वर्षीय रमेश, 10 वर्षीय हिमान्शु को ज्यादा चोटें आई थीं। सूचना पाकर अस्पताल पहुंचे अभिभावकों को घायल बच्चों के क्षलज के बाद उन्हें सौंप दिया गया। मौके पर पहुंची महुली पुलिस ने भी मामले की जानकारी ली। ड्राइवर पर लापरवाही का लगाया आरोप विद्यालय के प्रबन्धक पीके यादव ने बताया कि उक्त बस के ड्राइवर को तीन चार दिन पहले ही काम से निकाल दिया गया था।

उसकी शराब पीकर गाड़ी चलाने की शिकायत मिलती थी। प्रबन्धक का कहना है कि उक्त ड्राइवर सोमवार को जबरियां कठवतियां में खड़ी बस को लेकर विद्यालय पर आ रहा था। ड्राइवर के खिलाफ शिकायती पत्र दिए जाने के सवाल पर प्रबन्धक ने चुप्पी साध ली। प्रधानाचार्य ने घटना के पीछे खराब सड़क बताया कारणजबकि विद्यालय के प्रधानाचार्य वीएस राठौर का कहना है कि जिस जगह बस पलटी है वहां सड़क कटी होने के कारण कल ही उस पर मिट्टी डलाई गई थी।

बस का पहिया पटी मिट्टी पर पड़ने से फिसल गई और दुर्घटना हो गई। सीओ व एसओ पहुंचे घटना स्थल पर स्कूली बस पलटने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। दुर्घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक को हुई तो उन्होंने महुली और धनघटा थाने की पुलिस को नाथनगर और हैंसर अस्पतालों पर भेजा। घटना की जानकारी लेने के लिए एसओ महुली और सीओ धनघटा घटना स्थल पर भी पहुंचे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्कूली बस पल्टी, दर्जन भर बच्चे घायल