DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टांडा सादात में परिवार को बनाया बंधक, डाका

 नवाबगंज। हिन्दुस्तान संवाद। टांडा सादात गांव में गुरुवार रात हथियारों से लैस छह बदमाशों ने एक परिवार को बंधक बनाकर 10 हजार नकद और 50 हजार रुपये के जेवरात लूट लिए। विरोध करने पर पिता-पुत्र की पिटाई भी की। पीड़ित ने वारदात की तहरीर नवाबगंज थाने में दी गई है।

टांडा सादात निवासी रियासत हुसैन और उनके बेटे शाकिर व जाबिर दिल्ली में काम करते हैं। एक सप्ताह पहले दोनों बेटे चचेरे भाई की शादी में शामिल होने आए थे। जाबिर दिल्ली लौट गया था। गुरुवार रात रियासत हुसैन परिवार के साथ घर में सोए थे। रात में डेढ़ बजे हथियारों से लैस छह नकाबपोशों ने उनके घर में धावा बोल दिया। बदमाशों ने बरामदे में सो रहे रियासत और बेटे शाकिर को बंधक बना दिया। एक बदमाश ने उनकी पत्नी खातून बेगम की कनपटी पर तमंचा लगाकर घर में रखे जेवर देने को कहा।

दो बदमाशों ने बरामदे में सो रही उनकी बेटी गुलेशमा, रेशमा, हिना और बेटे साहिल, मुजाहिद को भी बंधक बना लिया। रियासत और शाकिर ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी पिटाई कर दी। इस पर खातून ने घर में रखे जेवर और नकदी की जगह बता दी। बदमाश 10 हजार रुपये, सोने के कंगन, झुमकी समेत 50 हजार रुपये के जेवर व कपड़ो का संदूक लूट कर ले गए। वारदात के बाद पीड़ित परिवार ने शोर मचाया तो आस-पड़ाेस के लोग जुटे।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। शुक्रवार सुबह ग्रामीणों को मजदूर के घर से कुछ दूर खेत में लूटा गया खाली संदूक मिला। सीओ दिगंबर कुशवाहा ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है। तहरीर के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। बेटे की शादी के लिए जोड़े थे जेवरचार माह पहले रियासत ने बड़े पुत्र शाकिर का वविाह तय किया था, लेकिन उनका रशि्ता टूट गया था। बेटे की शादी के लिए मां खातून ने जेवर एकत्र करने शुरू कर दिए थे।

बदमाश सारे जेवर लूट ले गए। इससे परिवार सदमे में है। घर बनाना चाहता था मजदूररियासत हुसैन के घर में दरवाजा नहीं है। वह खपरैल के मकान में रहता है। उन्होंने मकान बनाने के लिए कुछ रुपये जुटाकर ईंटे खरीदीं थी। शुक्रवार सुबह रेता लाकर निर्माण शुरू कराने की योजना बनाई थी, लेकिन बदमाशों ने उनकी जमा पूंजी लूट ली। उनका घर बनाने का सपना अधूरा ही रह गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टांडा सादात में परिवार को बनाया बंधक, डाका