DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विभागों पर लटकी कार्रवाई की तलवार

बदायूं। हिन्दुस्तान संवाद । दो माह पहले मांगी गईं सूचनाएं अब तक न मिलने पर सीडीओ ने नाराजगी जताते हुए शुक्रवार को फिर सभी विभागों को नोटिस भेज कर चेताया है। अब तक सूचना न देने वाले विभागों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। अगर सोमवार तक विभागों ने जानकारी नहीं दी तो इन पर कार्रवाई होने की पूरी संभावना है।

23 मार्च को जिले में शिक्षक विधायक का चुनाव होना है और 17 अप्रैल को जिले में लोकसभा का चुनाव होगा। पहले होने वाले शिक्षक विधायक चुनाव के लिए जिले भर में 10 मतदेय स्थल (पोलिंग बूथ) बनाए गए हैं। शिक्षक विधायक चुनाव में इस बार 1327 मतदाता अपना विधायक चुनेंगे। मंडल मुख्यालय बरेली में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पांच मार्च तक नामांकन हुए हैं, आज शनिवार को नाम वापसी का अंतिम दिन है। मतदान 23 मार्च और मतगणना 26 मार्च को होनी है।

चुनाव में डयूटी लगाए जाने के लिए लगभग दो माह पहले 382 विभागों से सूचनाएं मांगीं गईं थी। लेकिन शुक्रवार शाम तक 43 विभागों ने सीडीओ को सूचनाएं उपलब्ध नहीं करवाई। चुनाव नजदीक होने के कारण सीडीओ ने गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर सोमवार तक विभागों ने सूचनाएं नहीं दी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को सीडीओ उदय राज सिंह ने बताया कि अब तक अधिकांश विभागों से सूचनाएं मिल चुकी हैं। अब सिर्फ आठ विभाग ही शेष हैं, जिनसे अभी तक सूचना नहीं आई है।

इन विभागों के कर्मचारियों का वेतन एक सप्ताह पहले ही रोक दिया गया है। इन विभागों ने नहीं दी सूचनागुरुवार तक वन विभाग, नलकूप विभाग, बिजली विभाग बिसौली, महानिरीक्षक नबिंधक, आवश्यक वस्तु विभाग, एआरटीओ, डाक, राज भंडारा बदायूं, डूडा, एनईआर रेलवे, पीएचसी सैदपुर, अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम, कृषि विज्ञान केंद्र उझानी और 12 इंटर कालेज समेत कुल 43 विभागों ने सूची उपलब्ध नहीं करवाई थी। इन विभागों को एक बार फिर शुक्रवार को रिमांडर भेजा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: विभागों पर लटकी कार्रवाई की तलवार