DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संघ ने की राहुल के खिलाफ शिकायत

संघ ने की राहुल के खिलाफ शिकायत

राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर महात्मा गांधी की हत्या से संबंध होने का आरोप लगाने से खफा संघ ने इस दुर्भावनापूर्ण टिप्पणी की कर्नाटक के चुनाव अधिकारियों से शुक्रवार को शिकायत की। संघ का कहना है कि इससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।

संघ के प्रवक्ता राम माधव ने कहा कि हमने राहुल गांधी के खिलाफ उनकी इस दुर्भावनापूर्ण टिप्पणी को लेकर कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है कि आरएसएस के व्यक्ति ने महात्मा गांधी की गोली मारकर जान ली थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार झा से शिकायत करने के बाद माधव ने कहा कि राहुल का बयान निहित राजनीतिक स्वार्थों के चलते जानबूझ कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि राहुल ने मुस्लिम बहुल क्षेत्र भिवंडी में यह अपमानजनक टिप्पणी कर मुस्लिमों को यह संदेश दिया है कि आरएसएस ने गांधी को मरवाया। उन्होंने इसके जरिये यह संकेत भी दिया कि वह उनके साथ भी यह करवा सकता है। संघ प्रवक्ता ने कहा कि राहुल ने आरएसएस के खिलाफ कई गलत, अपुष्ट और निराधार आरोप लगाये। उनका बयान उस गतिविधि के बराबर है जिससे हिन्दू एवं मुस्लिम तथा अन्य समूहों के बीच आपसी वैमनस्य को बढ़ावा मिल सकता है।

आरएसएस प्रवक्ता राममाधव ने कहा कि संघ ने राहुल के इस दुर्भावनापूर्ण एवं राजनीतिक रूप से प्रेरित गलत दुष्प्रचार को गंभीरता से लिया है। संघ ने चुनाव अधिकारियों से कहा कि उनकी टिप्पणी आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि आरएसएस अगले दो दिन में राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेगा।

इससे पहले माधव ने सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर कहा कि गांधी की हत्या से संघ को जोड़ने के राहुल गांधी के गैर जिम्मेदाराना बयान को लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी। निर्वाचन आयोग के पास भी शिकायत दर्ज कराई जाएगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ठाणे जिले में रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि संघ के लोगों ने महात्मा गांधी की हत्या की थी। राहुल ने अपने भाषण में कहा था कि संघ के लोगों ने गांधी की हत्या की थी और आज ये लोग (भाजपा) उनकी (गांधी की) बात करते हैं, उन्होंने सरदार पटेल और गांधी जी का विरोध किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संघ ने की राहुल के खिलाफ शिकायत