DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव में युवाओं को ज्यादा मौका देगी कांग्रेसः राहुल

चुनाव में युवाओं को ज्यादा मौका देगी कांग्रेसः राहुल

देश में युवा मतदाताओं की बड़ी संख्या पर नजर रखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी लोकसभा चुनावों में युवाओं को ज्यादा मौका देगी।

गांधी ने यहां पार्टी की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के वार्षिक अधिवेशन में अपने संबोधन में कहा कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और पार्टी छात्र नेताओं तथा युवक कांग्रेस नेताओं को आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में एनएसयूआई तथा युवक कांग्रेस को बहुत कुछ दिया जायेगा। उन्होंने अधिवेशन में मौजूद छात्र नेताओं से अधिक से अधिक छात्रों को संगठन से जोड़ने की अपील करते हुए कहा कि इससे कांग्रेस और देश दोनों मजबूत होंगे।

छात्र नेताओं से भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी का पर्दाफाश करने का आह्वान करते हुए गांधी ने कहा कि भ्रष्टाचार से निपटने के छह विधेयक इसी पार्टी ने संसद में रोके हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की बात करने वाली इस पार्टी को कर्नाटक में भ्रष्टाचार नहीं दिखा जहां उसके पूर्व मुख्यमंत्री को जेल जाना पड़ा। उसे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार नहीं दिखता।

उन्होंने कहा कि देश भर में छात्रों को यह बात समझायी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाती है। कांग्रेस ने ही सूचना का अधिकार तथा लोकपाल जैसे कानून बनाये हैं जो भ्रष्टाचार से लड़ने में प्रभावी हैं।

गांधी ने कहा कि विपक्ष की यह रणनीति है कि कांग्रेस जो भी काम करे उसका गलत तरीके से भी विरोध करो, लेकिन हमें किसी तरह के उकसावे में नहीं आना है, बल्कि प्रेम और भाईचारे से अपना काम करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी की पार्टी है हमें गुस्से से कोई काम नहीं करना है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि एनएसयूआई में जो पदाधिकारी बने हैं वे अपने बल पर बने हैं, जबकि दूसरे दलों की छात्र इकाइयों में ऊपर से नेता थोपे जाते हैं। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई ने यह दिखाया है कि बंद दरवाजे खोलने से भ्रष्टाचार खत्म हेगा बाकी छात्र संगठनों को भी अपने दरवाजे खोलने चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव में युवाओं को ज्यादा मौका देगी कांग्रेसः राहुल