DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूस ने किया क्रीमिया की पहल का स्वागत

रूस ने किया क्रीमिया की पहल का स्वागत

रूस के शीर्ष सांसदों ने यूक्रेन संकट को लेकर पश्चिमी देशों की ओर से प्रतिबंध लगाए जाने की परवाह नहीं करते हुए क्रीमिया प्रायद्वीप के रूसी संघ का हिस्से बनने की संभावना का स्वागत किया है। रूसी संसद के दोनों सदनों के प्रमुखों ने कहा कि वे यूक्रेन के क्रीमिया क्षेत्र के सांसदों के फैसले का स्वागत करेंगे।

क्रीमिया में आगामी 16 मार्च को जनमत संग्रह कराया जाएगा कि इस क्षेत्र को रूस के साथ जाना चाहिए या यूक्रेन में बने रहना चाहिए। ऊपरी सदन की स्पीकर वैलेंटीना मात्वीवेंको ने कहा कि क्रीमिया के लोग जनमत संग्रह में इसका फैसला करते हैं कि वे रूस में शामिल होंगे तो हम उनके इस चयन का समर्थन करेंगे।

रूसी संसद के निचले सदन के स्पीकर सेर्गई नारयिशकिन ने कहा कि हम क्रीमिया के लोगों के ऐतिहासिक चयन का सम्मान करेंगे। उधर, यूरोप के अधिकारियों ने कहा है कि यूक्रेनी प्रधानमंत्री आर्सिनिय यात्सेनयुक के विमान को उस वक्त आतंकी हमले का खतरा था जब वह यूरोपीय संघ की बैठक को संबोधित करने के बाद स्वदेश लौट रहे थे।

आस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि जर्मन विमान कंट्रोलर की ओर से बीते गुरूवार की रात विएना में विमान के उतरने से पहले सुरक्षा चेतावनी मिली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रूस ने किया क्रीमिया की पहल का स्वागत