DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा ने फिर मांगा एंटनी का इस्तीफा

भाजपा ने फिर मांगा एंटनी का इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पिछले कुछ समय में नौसेना की दो पनडुब्बियों में हुए हादसे के बाद शुक्रवार को मुंबई बंदरगाह में नौसेना के पोत आईएनएस कोलकाता में हुए हादसे के लिए रक्षा मंत्री एके एंटनी को जिम्मेदार ठहराते हुए उनसे इस्तीफा देने की मांग की है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इस हादसे में कमांडर स्तर के एक अधिकारी के मारे जाने तथा मझगांव गोदी के कुछ कर्मचारी घायल हुए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने इसे दुखद बताते हुए यहां संवाददाताओं से कहा कि संप्रग सरकार पिछले दस वर्षों से नौसेना की जरूरतों को पूरी तरह नजरंदाज कर रही है।

उन्होंने कहा कि पहले दो पनडुब्बियों में हादसे हुए और आज आईएनएस कोलकाता में हादसा होने की खबर आ रही है। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री एके एंटनी को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

इससे पहले पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में जावड़ेकर ने कहा कि वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने भी कहा है कि रक्षा मंत्रालय उसे आवंटित धन राशि का उचित इस्तेमाल नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि चिदम्बरम ने यह भी कहा है कि रक्षा मंत्रालय को पर्याप्त पैसा दिया जा रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि चिदम्बरम की यह बात तो गलत है कि रक्षा मंत्रालय को पर्याप्त राशि दी जा रही है, लेकिन इतना तय है कि सेना की जरूरतें पूरी नहीं हो पा रही हैं और उन्हें तवज्जो नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पर्याप्त पैसा नहीं मिल पाने के कारण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के कई प्रोजेक्ट अधर में लटके पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि सेना के पास सीमा पर सामान ले जाने वाले मल्टीएक्सल ट्रकों की भारी कमी है, तो वायु सेना के पायलटों के पास प्रशिक्षण के लिए विमान नहीं है। पायलटों को सिमुलेटर पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। नौसेना की हालत तो और भी बुरी है और पनडुब्बियों तथा युद्धपोतों में जरूरी देखभाल और रख रखाव का काम ही नहीं हो पा रहा।

जावड़ेकर ने कहा कि जिस तरह से रक्षा क्षेत्र की जरूरतों की अनदेखी की जा रही है वह चिंता का विषय है। इस सबकी कीमत देश और सेना के जवान तथा अधिकारी चुका रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा ने फिर मांगा एंटनी का इस्तीफा