DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतिनिधित्व मिलने पर महिलाएं राहुल के पीछे खड़ी होगी: इंदिरा

उत्तराखंड की वित मंत्री इंदिरा हदयेश ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यदि अपने वायदे के अनुसार आधी आबादी को संसद और विधानसभाओं में उचित प्रतिनिधित्व दिलाने में सफल रहे तो देश की महिलायें उनके पीछे खडी हो जायेंगी।
     
अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर जारी एक बयान में इंदिरा ने पूरे विश्व की महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि राहुल ने यह ऐलान किया है कि वह विधानसभाओं और संसद में महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व देंगे और पचास फीसदी महिलाओं को मुख्यमंत्री पद दिलायेंगे।
     
उन्होंने कहा, कांग्रेस उपाध्यक्ष अपने दौरों में महिलाओं और युवाओं का विशेष रूप से आहवान कर रहे हैं। उनके वायदे के अनुसार अगर महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा तो देश की महिलायें राहुल गांधी के पीछे खड़ी हो जायेंगी।
     
इंदिरा ने हालांकि कहा कि महिलाशक्ति को अभी भी भरोसा नहीं हो रहा है कि उन्होंने अब तक जो वायदे किये हैं, वे पूरे होंगे भी या नहीं क्योंकि आज भी पुरूष प्रधान समाज में महिलायें अपने सम्मान और अस्तित्व की लडाई लड़ रही हैं।
     
इस संबंध में उन्होंने कहा कि भारत की संसद में इतने वर्ष के बाद भी महिला आरक्षण विधेयक पास नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि यदि राजनैतिक दल ईमानदार हैं तो अपनी-अपनी पार्टियों की महिलाओं के लिए आरक्षण की व्यवस्था करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: प्रतिनिधित्व मिलने पर महिलाएं राहुल के पीछे खड़ी होगी: इंदिरा