DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा, मजबूत नेता हैं मोदी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा, मजबूत नेता हैं मोदी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा ने शुक्रवार को यहां अपनी तीन दिवसीय बैठक की शुरुआत करते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को एक मजबूत नेता करार दिया और कहा कि उसे उनकी स्वयंसेवक पृष्ठभूमि पर गर्व है।

अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा बैठक के उद्घाटन के बाद संघ के सह कार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने कहा कि मोदी एक मजबूत नेता हैं। वह खुद एक स्वयंसेवक हैं और हमें इस बात पर गर्व है। राष्ट्र बदलाव चाहता है। उन्होंने गुजरात में अपनी क्षमता साबित कर दी है।

होसबले ने कहा कि राम मंदिर इस बैठक के एजेंडा में नहीं है पर देश जिन समस्याओं का सामना कर रहा है उनके साथ-साथ यह भी संघ के लिए एक अहम मुद्दा है। उन्होंने कहा कि नहीं, इस समय ऐसे किसी मुद्दे (राम मंदिर) पर चर्चा का प्रस्ताव नहीं है, क्योंकि इसे लागू कराने के लिए कोई सरकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि बैठक में महंगाई, सुरक्षा एवं देश के गौरव के मुद्दों पर चर्चा होगी। संघ परिवार अल्पसंख्यक राजनीति के बड़े मुद्दे पर भी चर्चा करेगा। संघ नेता ने कहा कि अल्पसंख्यक राजनीति के नाम पर मौजूदा यूपीए सरकार सांप्रदायिक हिंसा विधेयक जैसे कई कानूनों और सच्चर समिति की रिपोर्ट को लागू करने की कोशिश कर समाज को बांट रही है और समान अवसर आयोग के गठन की कोशिश कर रही है।

होसबले ने कहा कि समान अवसर आयोग में एक विशेष धार्मिक अल्पसंख्यक को बराबर के मौके देने की बात की गयी है। उन्होंने कहा कि हर किसी को बराबर मौके मिलने चाहिए न कि सिर्फ एक धार्मिक अल्पसंख्यक को। यह पूछे जाने पर कि आम आदमी पार्टी (आप) के उदय को संघ किस तरह देखता है, इस पर होसबले ने कहा कि किसी नयी पार्टी के वजूद में आने में कोई समस्या नहीं है पर प्रशासन का अनुभव मायने रखता है और लोग इन पहलुओं पर विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि किसी नई पार्टी के गठन में कोई समस्या नहीं है। बहरहाल, सरकार चलाने का अनुभव काफी मायने रखता है और लोग इन पहलुओं पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने दिल्ली में 49 दिन की सरकार देखी। होसबले ने कहा कि लोग काफी समझदार हैं और निश्चित तौर पर वे यह देखकर फैसला करेंगे कि किसमें प्रशासन की क्षमता है और इसमें दिल्ली सरकार का अनुभव एक सबक होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा, मजबूत नेता हैं मोदी