DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झामुमो सांसद ने छोड़ी पार्टी, जा सकते हैं भाजपा में

झामुमो के सांसद कामेश्वर बइठा ने पार्टी छोड़ दी है और वे भाजपा की सदस्यता मिलने का इंतजार कर रहे हैं। वर्ष 2009 में हुए चुनावों में झामुमो की टिकट पर जीतने वाले बइठा ने शुक्रवार को कहा कि मैंने कल अर्जुन मुंडा से मुलाकात करने के बाद भाजपा की सदस्यता के लिए आवेदन कर दिया है। मैं उनकी ओर से सकारात्मक जवाब की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

वर्ष 2009 में चुनाव जीतने से दो साल पहले 2007 में हुए उप-चुनावों में बइठा पलामू लोकसभा सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव हार गए थे। बइठा ने ये दोनों ही चुनाव सासाराम जेल से लड़े थे। वहां वे नक्सल-संबंधी 55 मामलों में बंद थे।

जब उनसे पूछा गया कि माकपा का पद छोड़ने के बाद संसद में प्रवेश दिलाने में मदद करने वाली झामुमो को उन्होंने क्यों छोड़ा तो बइठा ने आरोप लगाया, झामुमो में कोई लोकतंत्र नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे पलामू या किसी अन्य जगह से दोबारा चुनाव लड़ेंगे तो बइठा ने कहा कि वे फिलहाल भाजपा में शामिल होने के लिए ज्यादा चिंतित हैं।

इस बीच झामुमो के पलामू जिला अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिन्हा ने बइठा पर वापस निशाना साधते हुए कहा कि उनके जाने से पार्टी को छुटकारा मिला है। सिन्हा ने दावा किया, वे न तो अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से मिले न ही उनकी परेशानियां सुनने के लिए कोई बैठक की। 2009 में उनके पार्टी में शामिल होने पर रोष था। झामुमो के जिला उपाध्यक्ष संजीव तिवारी ने बइठा को एक अवसरवादी व्यक्ति बताया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झामुमो सांसद ने छोड़ी पार्टी, जा सकते हैं भाजपा में