DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस के दो नेता शिरोमणि अकाली दल में शामिल

पंजाब कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी के दो वरिष्ठ नेता पार्टी से त्यागपत्र देकर शुक्रवार को सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए।

तलवंडी साबू विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू और पूर्व मंत्री मलकियत सिंह बिरमी शिरामणि अकाली दल अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में यहां पार्टी में शामिल हुए।

पंजाब के मालवा क्षेत्र के एक प्रमुख नेता सिद्धू कभी पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिहं के विश्वासपात्र हुआ करते थे।

सुखबीर ने कांग्रेस के दोनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया और अपने निर्णय को पंजाब की राजनीति में एक बड़ा घटनाक्रम बताया। इस बीच विधानसभाध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल ने कहा कि उन्हें सिद्धू का विधायक पद से त्यागपत्र मिल गया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। इससे पहले कांग्रेस विधायक जोगिंदरपाल जैस और पूर्व मंत्री अवतार सिंह बरार भी अकाली दल में शामिल हो गए, जिन्हें पार्टी ने ऊंचे ओहदे दिये हैं।

शिरोमणि अकाली दल में शामिल होने के निर्णय के बारे में पूछे जाने पर सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस पंजाब और केंद्र में आत्मघाती पथ पर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रताप सिंह बाजवा एकतरफा निर्णय कर रहे हैं जैसा उन्होंने पीपुल्स पार्टी आफ पंजाब प्रमुख मनप्रीत सिंह बादल के मामले में किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस के दो नेता शिरोमणि अकाली दल में शामिल