DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देशद्रोह का मामला हटाए जाने से उमर अब्दुल्ला हुए खुश

देशद्रोह का मामला हटाए जाने से उमर अब्दुल्ला हुए खुश

जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आभार प्रकट किया कि जम्मू एवं कश्मीर के 67 छात्रों के खिलाफ लगाया गया देशद्रोह का मामला हटा दिया गया।

उमर ने ट्विटर पर लिखा, ''उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा लड़कों के खिलाफ लगाए गए देशद्रोह के मामले को हटाने से बेहद खुश हूं। इस मामले में अखिलेश यादव के हस्तक्षेप से खुश हूं।''

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मेरठ पुलिस की कार्रवाई पर घाटी में हुए व्यापक विरोध के बाद उमर ने अखिलेश के सामने यह मुद्दा उठाया था। इन छात्रों पर एशिया कप चैंपियंस ट्राफी के दौरान भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का आरोप है।

हालांकि, उमर ने कहा कि जैसे आरोप उन पर लगे हैं, वह उन्हें नहीं करना चाहिए थे, क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री के विशेष छात्रवृत्ति कार्यक्रम के तहत पेशेवर पाठ्यक्रम की पढ़ाई करने के लिए भेजा गया है। उमर ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को गलत व्यवहार के लिए छात्रों को निष्कासित करने का हक है।

अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी और जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष मुहम्मद यासिन मलिक ने इस घटना के खिलाफ श्रीनगर में विरोध-प्रदर्शन का आह्वान किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देशद्रोह का मामला हटाए जाने से उमर अब्दुल्ला हुए खुश