DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे स्टेशन पर कुली-वेंडर-ऑटो चालक रखेंगे नजर

रेलवे स्टेशन पर त्यौहार एवं भीड़ भरे सीजन में संदिग्ध घटनाओं पर नजर रखने के लिये अब रेलवे पुलिस स्टेशन पर यात्रियों का सामान ढोने वाले कुलियों, स्टेशन पर सामान बेचने वाले वेन्डर और ऑटो चालकों को भी अपने अभियान में शामिल करेगी।

जो भी कुली या वेंडर या ऑटो ड्राइवर किसी संदिग्ध वस्तु, संदिग्ध व्यक्ति या किसी संदिग्ध मामले के बारे में रेलवे पुलिस को जानकारी देगा उसे कम से कम 500 रुपये का नकद इनाम दिया जायेगा।

जीआरपी के सर्किल आफिसर एएसपी सुरेन्द्र तिवारी ने शुक्रवार को बताया कि कुछ दिन पहले एक अज्ञात महिला का शव रेलवे पटरी पर मिला था। बाद में पता चला था कि महिला कानपुर रेलवे स्टेशन पर उतरी थी और तब से गायब थी। यह महिला कोलकाता की थी।

तिवारी के अनुसार, इस मामले को सुलझाने में एक कुली हीरा लाल ने पुलिस की बहुत मदद की थी जिसके बाद रेलवे पुलिस स्टेशन पर चौबीसों घंटे रहने वाले कुली, वेंडर और ऑटो चालकों की मदद लेने का फैसला किया। कुली हीरा लाल को पांच सौ रुपये का इनाम भी दिया गया।

इसके बाद स्टेशन के सभी कुलियों, वेंडरों और ऑटो चालकों को बुला कर उन्हें रेलवे पुलिस के सहयोगी के रूप में काम करने को कहा गया। उनसे कहा गया कि वह लोग स्टेशन पर प्रत्येक संदिग्ध वस्तु और संदिग्ध यात्री पर नजर रखें और कुछ भी संदिग्ध नजर आने पर तुरंत रेलवे पुलिस को सूचित करें।

तिवारी ने कहा कि सीमित संसाधन होने की वजह से कुली, वेंडर और ऑटो ड्राइवर की मदद ली जा रही है। अच्छा काम करने पर रेलवे पुलिस इनाम देगी और उन्हें सम्मानित करेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस अनूठे अभियान के अच्छे परिणाम सामने आयेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे स्टेशन पर कुली-वेंडर-ऑटो चालक रखेंगे नजर