फोटो गैलरी

Hindi Newsवापस लौटे केजरीवाल, मोदी ने नहीं दिया मिलने का समय

वापस लौटे केजरीवाल, मोदी ने नहीं दिया मिलने का समय

गुजरात दौरे के तीसरे दिन आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का वक्त नहीं मिला है। केजरीवाल बिना समय लिए ही मोदी से मिलने जा रहे थे, लेकिन मुलाकात...

वापस लौटे केजरीवाल, मोदी ने नहीं दिया मिलने का समय
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Mar 2014 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात दौरे के तीसरे दिन आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का वक्त नहीं मिला है। केजरीवाल बिना समय लिए ही मोदी से मिलने जा रहे थे, लेकिन मुलाकात का वक्त नहीं मिलने के बाद केजरीवाल वापस लौट गए।

अरविंद केजरीवाल का आज गुजरात दौरे का तीसरा दिन है। केजरीवाल ने आज यहां बोपल में एक प्रेस कांफ्रेस की। इस दौरान केजरीवाल ने गुजरात के विकास के दावों पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार से कई सवाल पूछे। केजरीवाल ने कहा कि हम मोदी से मिलने जा रहे हैं, अगर हमसे मुझसे मिलें तो हम अपने सवाल उनके सामने रखेंगे।

केजरीवाल ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि किसान आपकी सरकार से दुखी है। हाल में 800 किसान आत्मह्त्या कर चुके हैं। बिजली के कनेक्शन के लिए 4 लाख किसानों ने कई साल से अप्लाई किया है, तो बिजली कहां से दे दी। कौड़ियों के भाव जमीन दी जी रही है औऱ बेहद कम मुआवजा दिया जा रहा है। अदानी और अंबानी को आप सस्ते दामों पर जमीन दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कच्छ के लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। कच्छ के किसानों को आपने जमीनों से निकालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में केस किय़ा है। आपके पास कितने हेलीकॉप्टर हैं। दो दिन से हम लोग औऱ हमारे साथी गुजरात में घूम रहे हैं। हम लोग इसलिए आए थे, क्योंकि पिछले एक साल से मोदी जी औऱ मीडिया के कुछ लोग कह रहे हैं कि यहां विकास हो गया, भ्रष्टाचार नहीं है किसान खुश हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हमारे मन में जिज्ञासा थी कि हम देखें कि पिछले 2 दिन में हमने जो देखा वो शॉकिंग है। जो बताया जा रहा है उससे अलग है। हम मोदी जी से मिलने उनके घर जा रहे हैं और सारे मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने हमारी चिट्टी का जवाब भी नहीं दिय़ा था। उस पर भी चर्चा करेंगे। 16 प्रश्न हमारे दिमाग मे हैं।

केजरीवाल ने मोदी से पूछा, आपके शासन काल में कृषि उत्पादन मे कमी आई है। तो किस आधार पर आप कह रहे हैं कि कृषि दर 121 पर्सेंट से बढ़ रही है। आप दावा करते है कि गुजरात में भ्रष्टाचार खत्म किया है। लेकिन गांवों और नगरों में छोटे कामों के लिए भी रिश्वत देनी पड़ती है। बाबू भाई बोखारिया और सोलंकी आज भी आपके मंत्रिमंडल में हैं। क्या गुजरात में और कोई ईमानदार नहीं मिला मंत्री बनाने को।

अंबानी के दामाद को भी आपने मंत्री बना दिया। युवाओं को ठेके की नौकरी पर रखकर शोषण किया जा रहा है। 5300 रुपये हर महीने देते हैं। अच्छी शिक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है। गुजरात के स्कूलों के हाल बुरे हैं। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में विकास के बढ़-चढ़कर दावे किए जा रहे हैं, लेकिन हमने पिछले दो दिनों में पाया कि यहां ठीक इसके उलट है। मोदी सरकार ने सोलर पावर सस्ते दामों पर बेच दिए।

केजरीवाल ने कहा कि मोदी कहते हैं कि गुजरात में भ्रष्टाचार नहीं है लेकिन लोगों से बात करके हमें पता चला कि पूरे राज्य में भ्रष्टाचार फैला है। आप ऐसे दावे कैसे कर सकते हैं। हम मोदी से पूछना चाहते हैं कि क्या वो केजी बेसिन से निकली गैस के दाम बढ़ाएंगे। हमने पाया कि मोदी के कई दावे पूरी तरह झूठे हैं।

छोटे उद्योगों को बंद किया गया है। ये किस तरह का विकास है। सरकारी दफ्तरों में बहुत ज्यादा करप्शन है। बाबू बुखारिया और पुरुषोत्तम सोलंकी जैसे दागी मंत्री सरकार का हिस्सा कैसे बने हुए हैं। ये नेता भ्रष्ट हैं और इनके खिलाफ कई मामले लंबित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें