DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वॉर्नर टॉप 5 में, पुजारा और विराट गिरे

वॉर्नर टॉप 5 में, पुजारा और विराट गिरे

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर डेविड वॉर्नर अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में तीसरे और अंतिम टेस्ट में दोनों पारियों में शतक जमाने के प्रदर्शन की बदौलत ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 में पहुंच गए हैं।
       
ऑस्ट्रेलिया की विश्व की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 की सीरीज में अपनी शानदार बल्लेबाजी से 'मैन ऑफ द सीरीज' बने वॉर्नर ने पांच स्थान की छलांग लगाई है और वह दसवें से पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। वॉर्नर इस समय करियर की 871 अंकों की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर हैं।
       
बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा एक स्थान गिरकर आठवें और विराट कोहली दो स्थान गिरकर 10वें स्थान पर खिसक गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और श्रीलंका के कुमार संगकारा चोटी के दो स्थानों पर बरकरार हैं।
       
दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला एक स्थान गिरकर चौथे नंबर पर खिसक गए हैं जबकि वेस्टइंडीज के शिवनारायण चन्द्रपॉल एक स्थान उठकर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।
       
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क अपने नौंवे स्थान पर कायम हैं। केपटाउन टेस्ट के बाद अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संनयास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रेम स्मिथ तीन स्थान गिरकर 16वें स्थान के साथ खेल से अलविदा हुए। ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ पांच स्थान की छलांग लगाकर 17वें से 12वें नंबर पर पहुंच गए।

केप टाउन टेस्ट में एक ओवर में दो विकेट चटकाकर दक्षिण अफ्रीका की पारी समेटने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रेयान हैरिस दो स्थान की छलांग के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। हैरिस के इस समय 870 सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हैं।
       
दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन चोटी पर बने हुए हैं। हैरिस के दूसरे नंबर पर आने से दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेनरेन फिलेंडर तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। भारत के ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन अपने नौंवे और लेफ्टआर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा 12वें स्थान पर बरकरार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वॉर्नर टॉप 5 में, पुजारा और विराट गिरे