DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निगम ने अभियान चला राजनीतिक बोर्ड-होर्डिग उतारें

कार्यालय संवाददाता, अलीगढ़। चुनाव आचार संहिता लगते ही जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम के एएमएनए के नेतृत्व में विभिन्न राजनीतिक दलों के होर्डिग, क्योस्क आदि उतारने का अभियान गुरुवार की सुबह नगर के विभिन्न हिस्सों में चलाया गया। जब इसकी भनक राजनीतिक दलों के लोगों को लगी तो उन्होंने भी अपनी टीमें लगा अपने प्रचार सामग्री के रूप में लगे बोर्ड-होर्डिग झटपट उतरवाने शुरू कर दिए।

इस दौरान एक दो स्थानों पर निगम की टीम की स्थानीय लोगों की उस समय नोक झोंक भी हुई, जब निगम कर्मियों ने विभिन्न सामाजिक व व्यापारी संगठनों के बैनर- होर्डिग उतारने की कोशशि की। दोदपुर में पुलिस के दखल के बाद मामला शांत हुआ। नगर निगम की टीम ने एटा चुंगी, जीटी रोड, आगरा रोड, मथुरा रोड, रामघाट रोड, मैरिस रोड, दोदपुर-मेडिकल रोड, बरौला बाईपास, दीवानी कचहरी, कठपुला आदि क्षेत्रों से उतारे गए। इनमें सर्वाधिक बोर्ड-होर्डिग सपा-बसपा के घोषित प्रत्याशियों के थे।

दोदपुर चौराहे पर जब निगम कर्मियों ने स्थानीय मार्केट एसोसिएशन के एक पोस्टर-बैनर को उतारना चाहा तो उसके पदाधिकारी इकट्ठा हो गए और निगम की टीम को घेर कर एतराज जताया। इस पर काफी देर दोनों पक्षों में नोक झोंक होती रही। इसी दौरान निगम कर्मी ने एएमएनए को फोन पर जानकारी देते पुलिस की सहायता मांगी। इस पर जब सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो व्यापारियों ने उससे भी विरोध जताया। ऐसी ही स्थिति सासनी अड्डा, बाद में एएमएनए को जब सारी स्थिति पुलिस ने बताई तो उन्होंने निर्देश दिए कि केवल राजनीतिक दलों प्रचार सामग्री उतारी जाए।

अजित कुमार सिंह, एएमएनए, नगर निगम

तमाम राजनीतिक बोर्ड-होर्डिग व प्रचार सामग्री जो नगर निगम की सीमा में किसी भी दल या प्रत्याशी के द्वारा लगी थी, उसे उतार दिया गया है। गुरुवार को 29 सौ क्योस्क (खंभे वाले बोर्ड), 64 होर्डिग, सैकड़ो बैनर उतारे गए हैं। साथ ही वार्ड के सभी निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह संबंधित गली मोहल्लों में लगी इस तरह की सामग्री व बैनर आदि उतरवा दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निगम ने अभियान चला राजनीतिक बोर्ड-होर्डिग उतारें