DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रात और दिन चला आचार संहिता का डंडा

बदायूं। हिन्दुस्तान संवाद। आचार संहिता लागू होने के बाद गुरुवार सुबह से ही नगर पालिका की ओर से प्रचार सामग्री बैनर-पोस्टर समेत तमाम वस्तुएं हटाई गईं। लेकिन इसके बाद भी जिले में कई स्थानों पर बैनर, पोस्टर आदि लगे देखे गए।

आचार संहिता के लागू होते ही जिले में विभिन्न पार्टियों की चुनाव प्रचार सामग्री हटाई जाने लगी है। बुधवार रात तक बैनर-पोस्टर हटाए जाते रहे, लेकिन इसके बाद भी गुरुवार सुबह को जगह-जगह कई पार्टियों के बैनर-पोस्टर आदि लगे देखे गए। गुरुवार सुबह से ही नगर पालिका की तीनों टीमें शहर में सक्रिय दिखीं। मुख्य सफाई निरीक्षक की अगुवाई में एक टीम ने नगर पालिका परिसर से बैनर, पोस्टर, फ्लैक्स आदि को हटाना शुरू किया। टीम ने लाबेला चौक से कलेक्ट्रेट तिराहे से मालवीय आवास गृह,जेल रोड से पुलिस लाइन चौराहे, इंद्राचौक और इंद्रा चौक से ईजी डे तक अतिक्रमण हटाया।

इस दौरान भारी संख्या में बैनर, पोस्टर, फ्लैक्स आदि चुनाव प्रचार सामग्री जब्त की गई। जब तक शहर में प्रचार सामग्री पूरी तरह खत्म नहीं हो जाती तब तक नगर निगम का ये अभियान जारी रहेगा। हालांकि बुधवार से ही प्रचार सामग्री का हटााया जाना शुरू कर दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी गुरुवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में पोस्टर, बैनर, फ्लैक्स और दीवारों पर प्रचार के स्लोगन लिखे हुए दिखाई दिए। प्रशासन का अभियान लगातार जारी है, अधिकारियों का दावा है कि अनुचित रूप से लगाई गई 100 प्रतिशत प्रचार सामग्री को हटवा दिया जाएगा।

बिसौली में आचार संहिता के तहत नगर में जगह-जगह लगे राजनीतिक होर्डिग, बैनर उतारने का काम प्रशासन ने शुरू करा दिया है। गुरूवार को एसडीएम गुलाब चंद के निर्देश पर नगर पालिका प्रशासन ने अभियान चलाकर जगह-जगह लगे राजनीतिक होìडग एवं बैनरों को उतार दिया। इससे नगर के तमाम रोडों पर जहां पहले होìडग से पटा नजर आता था, वहां का पूरा इलाका बोर्ड बैनरों के हटने से साफ हो गया। इस दौरान नगर पालिका से मशकूरखां, वीरपाल, राजीव कुमार एवं डेढ़ दर्जन से अधिक सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

रात से शुरू हुई सफाई..........आचार संहिता बुधवार दोपहर में ही लागू हो गई थी, इस बात की घोषणा करने के बाद जिलाधिकारी द्वारा प्रचार सामग्री हटवाने को बनाई गईं टीमें पहले से ज्यादा सक्रिय हो गई और देर रात तक प्रचार सामग्री हटाती रहीं। अधिकारियों का कहना है कि शहर बैनर पोस्टरों से पटा पड़ा है इस कारण अभी तक सारी प्रचार सामग्री नहीं हटाई जा सकी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: रात और दिन चला आचार संहिता का डंडा