DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएम ने किया दो परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण

गाजीपुर। निज संवाददाता। जनपद में नकलवहिीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिए गुरुवार को परीक्षा केन्द्रों पर तैनात मजिस्ट्रेटों द्वारा निरीक्षण किया गया। वहीं जिलाधिकारी चन्द्रपाल सिंह ने राजकीय सिटी स्कूल तथा अन्य केन्द्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से चल रही थी। जिलाधिकारी ने केन्द्र व्यवस्थापकों, प्रधानाचायरे को निर्देश दिया कि जनपद में परीक्षा पूर्णतया नकलवहिीन होनी चाहिए।

जिस परीक्षा केन्द्र पर नकल कराने की शिकायत मिलेगी और नकल करते हुए मजिस्ट्रेट के माध्यम से पकड़े गये तो उस विद्यालय को व्लैक लिस्ट किया जायेगा। कक्ष निरीक्षकों के विरूद्घ भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इसके बाद डीएम ने आदर्श स्कूल का निरीक्षण किया। आदर्श स्कूल में एक परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र लेकर मिलान किया। जिसमें सब कुछ ठीक पाया। वहीं जिले में नकल के खिलाफ चलाए जा रहे सख्त अभियान के चलते कई परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी।

----------------------------------------------मनबढ़ ने छात्रा का पेपर छीनामुहम्मदाबाद। बोर्ड परीक्षा के चौथे दिन गुरूवार को प्रथम पाली में हुई हाईस्कूल गणित की परीक्षा क्षेत्र के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। परीक्षा के दौरान कक्ष में खिड़की के पास बैठकर परीक्षा दे रही छात्रा का गणित का पेपर एक मनबढ़ युवक ने बाहर से झपट लिया। जिससे कुछ देर के लिए कक्ष में हंगामा होता रहा। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। मनबढ़ युवक की शिकायत प्रधानाचार्य ने थाना भांवरकोल में की है।

नगर के इंटर कालेज मुहम्मदाबाद व डा़ एम़ए अंसारी इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, पशुपतिनाथ राय इंटर कालेज शेरपुर खुर्द सहित शहीद संस्मरण इंटर कालेज में प्रथम पाली में हाईस्कूल गणित की परीक्षा हुई। शहीद संस्मरण इंटर कालेज शेरपुर में 608 परीक्षार्थियो में 71 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार सूर्यबली उच्च माध्यमिक विघालय परीक्षा केन्द्र पर गणित में 84 छात्र परीक्षा के दौरान अनुपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीएम ने किया दो परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण