DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवाओं को दिलाया सेवक बनने का संकल्प

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता। बीएचयू एनएसएस की वविधि इकाई की ओर से संचालित सेवा शिविर में युवाओं को नेक बनने, एक बनने और सेवक बनने का संकल्प दिलाया गया। सामाजिक विज्ञान संकाय की एनएसएस इकाई की ओर से आयोजित शिविर के समापन अवसर पर युवाओं को अब्दुल कलाम, विवेकानंद, राजाराम मोहन राय आदि के बताये मार्ग का अनुसरण करने की अपील संकाय प्रमुख प्रो. आरआर झा ने की। वशििष्ट अतिथि प्रो. सोहन राम यादव ने कहा कि योजना का मूल मंत्र ही है मुझको नहीं तुझको।

इसी भावना को आत्मसात करें और जनसेवा से जुड़ें। इकाई के समन्वयक डॉ. पीके शर्मा ने एनएसएस के उद्देश्य की चर्चा की। संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ. ओम प्रकाश भारतीय ने तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ. वमिल कुमार लहरी ने किया। अस्सी स्थित द्वारिकाधीश मंदिर में बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय की ओर से सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन हुआ। मुख्य अतिथि मेयर रामगोपाल मोहले ने कहा कि इकाई की ओर से किये जा रहे सेवाकार्य अत्यंत सराहनीय हैं।

संकाय प्रमुख प्रो. चन्द्रमा पाण्डेय ने अध्यक्षता की। स्वागत कार्यक्रम अधिकारी डॉ. उपेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने किया। संचालन सरोज कुमार पाढ़ी तथा डॉ. श्रीकृष्ण त्रिपाठी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन जागृति फाउण्डेशन के महासचवि रामयश मिश्र ने किया। आयुर्वेद संकाय की एनएसएस इकाई की ओर से नशामुक्त जागरूकता अभियान के तहत रैली निकाली गयी। रैली नरिया स्थित लाला लाजपत राय पाठशाला से नरिया क्षेत्र में भ्रमण किया। रैली में शामिल भावी चिकित्सक नारे लिखी तख्तियां लिये हुए थे। आजाद भारत का सपना, नशा मुक्त हो देश अपना आदि नारे लगाते स्वयं सेवक चल रहे थे।

सात अलग-अलग समूह में घर-घर लोगों को नशे से बचने के लिए प्रोत्साहित किया गया। रैली को संकाय प्रमुख प्रो. चन्द्रभूषण झा ने और इकाई समन्वयक डॉ. पीके शर्मा ने रवाना किया। संयोजन कार्यक्रम अधिकारी डॉ. बी राम ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवाओं को दिलाया सेवक बनने का संकल्प