DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया छात्र

गाजीपुर। कार्यालय संवाददाता। बोर्ड परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को प्रथम पाली में गणित की परीक्षा में जिला विद्यालय निरीक्षक वाले दस्ते ने एक छात्र को पकड़ लिया। यह छात्र पंजीकृत छात्र के नाम पर परीक्षा दे रहा था। डीआईओएस ने छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए कोतवाली पुलिस को सौंप दिया है।

इस मामले में कक्ष निरीक्षका को भी कार्यमुक्त कर दिया गया है। बुधवार को डीआईओएस ने नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित बुद्धम शरणम इंटर कालेज छावनी लाइन में नौ छात्रों को दूसरे पंजीकृत छात्र के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा था। केन्द्र व्यवस्थापक की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद सभी को जेल भेज दिया। गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षक रामकरन यादव अपने सचल दस्ते की टीम के साथ नगर कोतवाली क्षेत्र के बुजुर्गा में स्थित स्व: मुन्नी लाल चौहान उच्चतरम माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे।

यहां डीआईओएस ने एक छात्र का प्रवेश पत्र चेक किया, तो उसमें फोटो किसी दूसरे छात्र की लगी थी, और मौके पर कोई दूसरा छात्र परीक्षा दे रहा था। डीआईओएस ने किशोर नामक पंजीकृत छात्र के नाम पर परीक्षा देने वाले कन्हैयाराम दोनों निवासी ग्राम बीकापुर अनुक्रमांक 3581050 को पकड़ लिया। डीआईओएस छात्र को अपने साथ लेकर आ गए और मुकदमा दर्ज कराने के बाद कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक रामकरन यादव ने बताया कि इस मामले में कक्ष निरीक्षका निर्मला सिंह को भी कार्यमुक्त कर दिया है।

कहा कि बोर्ड परीक्षा के दौरान इसी तरह चेकिंग अभियान चलेगा, और किसी भी कीमत पर नकल नहीं करने दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया छात्र