DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पैसेंजर रोक राजधानी रवाना करने पर यात्रियों का हंगामा

 मिर्जापुर। िनज संवाददाता बीती रात इलाहाबाद से चुनार जा रही पैसेंजर ट्रेन को विंध्याचल स्टेशन पर रोककर राजधानी एक्सप्रेस को आगे रवाना किए जाने के विरोध में याित्रयों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित याित्रयों ने सहायक स्टेशन मास्टर को भी दफ्तर से बाहर खींच लिया। इसकी जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने याित्रयों को किसी तरह समझा-बुझा कर शांत कराया।

तब जाकर मामला शांत हुआ। रेलवे के पिरचालन विभाग की लापरवाही से पैसेंजर ट्रेन के याित्रयों को इन दिनों दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर पैसेंजर ट्रेनों को बीच के स्टेशनों पर खड़ी कर कभी एक्सप्रेस ट्रेन तो कभी मालगाड़ी को पास कर दिए जाने से यात्री समय से गंतव्य के लिए नहीं पहुंच पाते है। बीती रात भी इलाहाबाद से चुनार जा रही पैसेंजर ट्रेन को विंध्याचल स्टेशन पर रोककर नई िदल्ली से गुवाहाटी जा रही राजधानी एक्सप्रेस को आगे रवाना किए जाने से खफा सीए पैसेंजर के याित्रयों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया।

आक्रोशित यात्री कोच से उतर कर स्टेशन पर नारेबाजी करने के बाद सहायक स्टेशन मास्टर के कक्ष में पहुंच कर हंगामा करने लगे। इसके बाद कुछ याित्रयों ने सहायक स्टेशन मास्टर को कक्ष से बाहर खींच लाए। यह देख प्लेटफार्म डय़ूटी पर मौजूद आरपीएफ और जीआरपी के िसपाही तत्काल मौके पर पहुंच कर एएसएम को याित्रयों से छुड़ाने के बाद याित्रयों को समझा-बुझा कर मामला शांत कराया। तब जा कर यात्री शांत हुए। रात को साढ़े दस बजे के करीब इस ट्रेन को चुनार के लिए रवाना किया गया तब जा कर विंध्याचल स्टेशन का माहौल शांत हुआ।

सबरी फाटक जाम होने से पिरचालन बािंधत0 आधे घंटे ठप रहा पिरचालन0 राजधानी भी खड़ी रही आऊटर परिमर्जापुर। िनज संवाददाता बीती रात साढ़े दस बजे के करीब िमर्जापुर स्टेशन के पशि्चमी छोर पर स्थित सबरी रेलवे क्रासिंग का फाटक जाम हो जाने से ट्रेनों का पिरचालन करीब आधे घंटे ठप रहा। रेल कर्मचािरयों ने रात को ग्यारह बजे के करीब रेलवे फाटक की तकनीकी गड़बड़ी को दुरूस्त किया तब जा कर पटना-नई िदल्ली राजधानी एक्सप्रेस आगे के लिए रवाना की जा सकी।

बीती रात तकनीकी कारणों से सबरी रेल फाटक जाम हो गया। इस फाटक के जाम हो जाने से अप एवं डाऊन लाइन का सिग्नल भी फेल हो गया। सिग्नल फेल होते ही डाऊन लाइन से गुजर रही नई िदल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस आऊटर सिग्नल पर खड़ी हो गयी। वहीं अप लाइन से गुजर रही एक मालगाड़ी भी पांच नम्बर ट्रैक पर खड़ी कर दी गयी। रेल फाटक जाम होने की सूचना मिलते ही इंजीिनयिरंग विभाग के कर्मचारी तत्काल भाग कर सबरी रेलवे क्रासिंग पर पहुंचे।

तब जा कर रात को ग्यारह बजे के करीब फाटक की तकनीकी गड़बड़ी को दूर किया जा सका। इसके बाद ट्रेनों का संचालन सामान्य हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पैसेंजर रोक राजधानी रवाना करने पर यात्रियों का हंगामा