DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपने अधिकार को पहचानें, वोट अवश्य डालें: डीएम

कासगंज। हिन्दुस्तान संवाद। बसंत महोत्सव के भव्य पण्डाल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डीएम मासूम अली सरवर व एसपी विनय कुमार ने एडीएम बीएम मिश्र व सीडीओ लल्लन प्रसाद वर्मा के साथ हवा में गुब्बारे छोड़ कर तथा फीता काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। वोट पर चोट एवं मेरा देश-मेरा वोट के नारों से पण्डाल गूंजता रहा।

इस मौके पर आयोजित आकर्षक रंगोली, मेंहदी रचाओ, क्विज प्रतियोगतिा एवं विज्ञान प्रदर्शनी में विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। विजयी छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर डीएम मासूम अली सरवर ने कहा कि ऊंचाइयों को छूने के लिये कठिन परशि्रम करें और आगे बढ़ें। अपने अधिकारों के साथ ही कर्तव्यों का भी पालन करें। दूसरों की शिकायतों के बजाय अपनी कमियों को दूर करें। यदि नाम मतदाता सूची में नहीं है, तो 09 मार्च को निर्धारित फार्म भरकर अपनू बूथ पर बीएलओ को दे दें।

अपनी जिम्मेदारियों और मताधिकार के महत्व को समझों और 24 अप्रैल को वोट अवश्य डालें। एसपी विनय कुमार ने कहा कि निर्वाचन में सक्रिय सहभागतिा करें। अपने अभिभावकों, घर परिवार और आसपास के लोगों को भी मतदान के लिये प्रेरित करें। मताधिकार का उपयोग करने से न चूकें। एडीएम बीएम मिश्र ने कहा कि वोट देकर अच्छे प्रत्याशियों को चुनें। सूची में नाम होगा, तभी वोट डाल सकते हैं। यदि नहीं है तो अवश्य बनवा लें। जो शपथ ली है, उसे आत्मसात भी करें।

सीडीओ ने कहा कि धर्म,जाति, वर्ग से हटकर अपना वोट डालना न भूलें और मतदान के दिन के कीमती लम्हे बेकार न जाने दें। एसडीएम रामदास ने कहा वोट डालने के लिये खुद भी जागरूक बनें औरों को भी जागरूक करें। एक एक वोट के महत्व को समझाने तथा अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करने के लिये इस कार्यक्रम में अनेक वक्ताओं द्वारा अपने विचार व्यक्त कर कार्यक्रम की सराहना की गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्रायें, शिक्षक, शिक्षकायें तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

फोटो नंबर- 4,5कैप्शन- मतदाता जागरूकता दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन करते डीएम मासूम अली सरवर एवं जागरूकता दिवस के दौरान प्रदíशत मॉडल का निरीक्षण करते डीएम एवं एससपी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपने अधिकार को पहचानें, वोट अवश्य डालें: डीएम