DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताजनगरी में होगा जैन मुनियों का समागम

 आगरा। ताजनगरी की तपो भूमि का तप एक बार फिर प्रबल हो उठेगा जब जैन समाज के दो राष्ट्रीय संतों का पग यहां एक साथ पडेम्ंगे। राष्ट्रीय संत तरुण सागर जी महाराज का प्रवास दो फरवरी से शहर के विभिन्न हिस्सों में चल रहा है, जबकि 15 मार्च को पुलक सागर जी महाराज का भव्य मंगल प्रवेश होने जा रहा है। पुलक सागर महाराज के आगमन की तैयारियों और मंगल प्रवेश का जैन समाज के श्रावकों को बेसब्री से इंतजार है।

दो फरवरी को शहर में मंगल प्रवेश कर चुके जैन मुनि एवं राष्ट्रीय संत तरुण सागर महाराज का सानिध्य लाभ श्रावकों को खूब मिल रहा है। एमडी जैन और आवास विकास कॉलोनी में कड़वे प्रवचनों की मीठी वर्षा कर चुके हैं और अब कमलानगर में चार दिवसीय प्रवचन चल रहे हैं। मीडिया प्रभारी प्रमेन्द्र जैन ने बताया कि तरुण सागर महाराज 19 मार्च को बटेश्वर के लिए वहिार करेंगे। एक मुनि शहर से वहिार करते इससे पहले ही श्रद्धालुओं को दूसरे राष्ट्रीय संत पुलक सागर जी महाराज के दवि्य दर्शन और सत्संग का श्रवण करने को मिलेगा।

पूर्व पार्षद सुनील जैन ने बताया कि पुलक सागर महाराज 15 मार्च को शहर में मंगल प्रवेश खंदारी से भव्य जुलूस के साथ करेंगे। एमडी जैन में एक घंटे के प्रवचन भी होंगे। उसके बाद कमलानगर पहुंचने की संभावना है, जहां दोनों संतों का मिलन होगा। पुलक जन चेतना मंच पुलक सागर महाराज के आगमन की तैयारियों में जुटा हुआ है। पार्षद उमेश जैन नौटी ने बताया कि जुलूस में घोडेम्, ऊंट और बैलगाड़ी भी लगाई जाएंगी। बाहर से भी हजारों श्रद्धालु जुटेंगे।

23 मार्च से उनके प्रवचन होंगे। पुलक सागर महाराज शहर में दूसरी बार आ रहे हैं। पुलक सागर महाराज महाराज को छह अप्रेल को ग्वालियर के लिए वहिार करना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ताजनगरी में होगा जैन मुनियों का समागम