DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंग्रेजी मीडियम के छात्रों को मिला हिन्दी में पर्चा

शुक्लागंज, हिन्दुस्तान संवाद। नगर में चल रही बोर्ड परीक्षा के तीसरे दिन तीन स्कूलों में परीक्षा देने आए छात्र-छात्राओं में उस समय हड़कंप मच गया। जब पर्चा हल करने केन्द्र पर पहुंचे बच्चों को इंग्लशि मीडियम की जगह ग्णित का पर्चा दे दिया गया। काफी देर तक बच्चों पेपर को आगे-पीछे देखकर पलटते रहे। इसके बाद इस बात की शिकायत उन लोगों ने वहां उपस्थित कक्ष निरीक्षकों से की। इसके बाद निरीक्षकों ने जानकारी प्रधानाचार्यो व उच्च अधिकारियों से की।

हालांकि इसके बाद भी बच्चों को उसी पेपर को हल करना पड़ा। जानकारी जब अभिभावकों को मिली तो वह लोग पेपर छूटने के बाद बच्चों संग थाने पहुंचे और तहरीर दी। जानकारी मुताबिक गुरूवार को हाईस्कूल में विज्ञान वर्ग के गणित का पेपर था। इसमें नगर के तीन स्कूलों में 55 छात्र-छात्राओं को परीक्षा देनी थीं। गुरूवार सुबह साढ़े सात बजे जब बच्चों कक्ष पहुंचे तो उन्हें पेपर दिया गया। इस दौरान अंग्रेजी मीडियम के पर्चे की जगह उन्हें हिन्दी का पर्चा दे दिया गया।

जिससे छात्रों तले जमीन खिसक गए। काफी देर तक पेपर पलटने के बाद बच्चों ने इसकी शिकायत कक्ष निरीक्षकों से की। इसके बाद उन लोगों ने प्रधानाचार्य व उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी से अवगत कराया। वहीं इस मामले की जानकारी जब अभिभावकों को हुईं तो वह पर्चा छूटने के बाद बच्चों के साथ थाने पहुंचे और शिकायत की। परीक्षा देने पहुंचे शुभम यादव पुत्र हरि प्रसाद यादव, सार्थक त्रिपाठी पुत्र रामकशिन त्रिपाठी, श्रेष्ठ श्रीवास्तव पुत्र राजकुमार ने बताया कि पेपर में सभी सवाल हिन्दी में दिए गए थे।

जबकि उन्होंने जो पढाई की वह अंग्रेजी में थे। इसलिए प्रश्नों को हल करने में उन्हे घोर परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं डीआईओएस डा.ओपी गुप्ता ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। इस घटना की जानकारी सचवि को दे दी गई है बच्चों की दोबारा परीक्षा कराई जाएगी। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंग्रेजी मीडियम के छात्रों को मिला हिन्दी में पर्चा