DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, डॉक्टर लौटे काम पर

तिर्वा। हिन्दुस्तान संवाद। कानपुर हैलट में डॉक्टरों व सपाइयों के बीच मारपीट को लेकर नगर के राजकीय मेडिकल कालेज में चार दिन से चल रही हड़ताल गुरुवार को खत्म हो गई। हड़ताल खत्म होते ही डॉक्टर काम पर लौट आए। ओपीडी वार्ड में 167 मरीजों ने पंजीकरण कराया। राजकीय मेडिकल कालेज में डॉक्टरों व एमबीबीएस छात्रों ने कानपुर हैलट में हुई डॉक्टरों पर बर्बरतापूर्ण पिटाई से आक्रोशित होकर अनशि्चितकालीन हड़ताल तीन दिन तक जारी रखी।

हड़ताल के चलते मरीज अपना बोरिया बिस्तर बांधकर जाने लगे थे। आने वाले मरीज व उनके तीमारदारों को काफी दिक्कतें होती थी। इमरजेंसी वार्ड में भी सही रुप से मरीजों का इलाज नही हो पाता था। चिकित्सक उनको प्राथमिक उपचार देकर रेफर ही कर देते थे। डॉक्टर व सरकार की जंग में मरीज पिसते नजर आ रहे थे। कई मरीज तो मेडिकल परिसर में बने फुटपाथ पर लेटे हुए मिले। मेडिकल कालेज की आपातकालीन सेवाएं भी मरीजों को राहत नही पहुंचा पा रही थी।

उधर चिकित्सा शिक्षक व सीनियर चिकित्सक भी हड़ताल में शामिल हो गए थे। हर वार्डो में ताला पड़ा दिखाई पड़ता था। लेकिन गुरुवार को डॉक्टरों ने अनशि्चितकालीन हड़ताल को खत्म कर दिया। हड़ताल के खत्म होते ही डॉक्टर अपने काम पर लौटने लगे। ओपीडी के एक्स-रे, नाक, कान, गला, आंख के वार्डो में कई मरीजों को चिकित्सकों द्वारा उनका इलाज किया गया। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, डॉक्टर लौटे काम पर