DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोर्ड परीक्षा में पांच और नकलची पकड़े गए

 बहराइच। निज संवाददाता। यूपी बोर्ड परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को सुबह की पाली में गणित की परीक्षा दे रहे पांच नकलचियों को पकड़ा गया। अब तक बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए नकलचियों की तादाद आठ हो गयी। नए डीआईओएस जय प्रकाश यादव ने एक नकलची को पकड़ा। गुरुवार को सुबह की पाली की परीक्षा शुरू होने पर राजकीय इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य एमपी सिंह के नेतृत्व में निकले उड़ाका दल ने सुन्दर कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुण्डासर में छापेमारी की।

वहां एक छात्र नकल करते पकड़ा गया। इसी दल ने लखनऊ मार्ग पर स्थित प्रेमा देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में छापेमारी की। एक छात्रा और दो छात्र नकल करते पकड़े गए। इन्हें भी जीआईसी बहराइच के प्रिंसीपल ने ही पकड़ा। जिला विद्यालय निरीक्षक जय प्रकाश यादव भी अपना कार्यभार ग्रहण करने के पहले दिन बोर्ड परीक्षा का जायजा लेने मटेरा कला स्थित त्रविेणी प्रसाद अवस्थी इण्टर कॉलेज पहुंचे। यहां उन्होंने एक छात्र को नकल करते पकड़ा। परीक्षा के चौथे दिन पहली पाली में कुल पांच परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए।

शाम की पाली में किसी परीक्षार्थी के नकल करते पकड़े जाने की सूचना नहीं है। शिक्षकों की है कमीचिलवरिया स्थित रामकुमार भानीरामका इण्टर कॉलेज में शिक्षकों की कमी है। इस केन्द्र में 14 कक्षों में परीक्षाएं चल रही थीं। हर कक्ष में एक-एक कक्ष निरीक्षक ही तैनात किया गया है। जानकारों की मानें तो इस परीक्षा केन्द्र में लगभग आठ हजार बोर्ड परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी है। वशिेश्वरगंज के एक विद्यालय में तो पुलिस का एक कांस्टेबल अपने पाल्य की परीक्षा देता नजर आया।

जब उसकी फोटो खींचने के लिए कैमरा निकाला गया तो वह केन्द्र छोड़कर भाग निकला। इसके अतिरिक्त महसी, शविपुर, हुजूरपुर, नवाबगंज तथा जरवल विकास खण्ड के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर भारी अव्यवस्था देखने को मिली।

कोट---मैंने कुछ परीक्षा केन्द्रों का खुद भ्रमण किया है। परीक्षा सुचारू रूप से चले इसके लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। परीक्षा में नकल न होने पाए इसके लिए उड़ाका दल के साथ स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी नगिरानी कर रहे हैं। जय प्रकाश यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोर्ड परीक्षा में पांच और नकलची पकड़े गए