DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पैराशूट से नहीं आएगा कोई लोकसभा प्रत्याशी: हर्षवर्धन

 नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता। चुनावी मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों पर बार बार उठने वाले सवालों के बाद अब भाजपा ने साफ किया है कि कोई भी प्रत्याशी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पैराशूट से नहीं आएगा। ये संकेत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. हर्षवर्धन ने दिए। इसका मकसद था कि सातों लोकसभा सीटों के लिए दिल्ली के प्रत्याशियों को भाजपा तव्वजों देगी। बार- बार बाहर से प्रत्याशी सीटों पर उतारे जाने का मामला सामने आ रहा था।

इसके बाद यह प्रतिक्रिया सामने आई है। हालांकि भाजपा ने विधायकों को टिकट नहीं दिए जाने के मामले में अपने सख्त रूख को लचीला किया है और संकेत देने की कोशशि की है कि रास्ते सभी के लिए खुले हैं। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनावों के लिए हालांकि फैसला केंद्रीय नेतृत्व को करना है लेकिन प्रदेश ऑफिस में भी टिकट की चाह रखने वाले प्रत्याशियों की कमी नहीं है। हर लोकसभा सीट से लगातार प्रत्याशी नामांकन करने के लिए आगे आ रहे हैं।

डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि इन नामों को चुनाव समिति के समक्ष रखा जाएगा और चुनाव समिति जिस नाम पर निर्णय लेगी। उस प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतरने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोकसभा सीटों के लिए जिलों से भी सुझाव मांगे गए हैं। दिल्ली के लिए जिस भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जाएगी वह दिल्ली से जुड़ा हुआ होगा। नए जिला अध्यक्ष की तैनातीशाहदरा जिले के लिए भाजपा ने नए जिला अध्यक्ष की तैनाती की है।

इस पद पर निर्मल जैन को लगाया गया है। यहां पर अब से पहले रामनविास गोयल कार्यभार संभाल रहे थे और उनके इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। मुख्य प्रवक्ता संजय कौल को बनाया गया है। इसी प्रकार मीडिया टीम में विवेक शर्मा को शामिल किया गया है। भाजपा में हरीश खुराना, सम्पित पात्रा, राजीव बब्बर और अमन सिन्हा को प्रवक्ता बनाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पैराशूट से नहीं आएगा कोई लोकसभा प्रत्याशी: हर्षवर्धन