DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द करो : भाजपा

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता।  आम आदमी पाटी की मान्यता रद्द की जानी चाहिए। आप पार्टी के नेताओं ने भाजपा के मुख्यालय पर जो हंगामा व तोड़फोड़ की है वह निंदनीय है। मामले में संबंधित सभी नेताओं को जेल भेजा जाना चाहिए ताकि आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले नेताओं को सबक सिखाया जा सके। इसी लहजे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. हर्षवर्धन ने मुख्य चुनाव आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है।

भाजपा की मांग है कि इस हिंसक घटना के लिए तत्काल ठोस कदम उठाया जाए। इस मामले में भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्य चुनाव अधिकार से मिला। इस मामले में भाजपा ने एक ज्ञापन भी आयोग को सौंपा है। शिकायत में कहा गया है कि आप पार्टी के नेताओं ने जानबूझकर भाजपा मुख्यालय पर हमला किया। इस पार्टी के नेता लगातार संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं और गुजरात में आचार संहिता का पालन करते हुए यात्रा को रोका गया था।

इसके बाद एसएमएस के माध्यम से कार्यकर्ताओं को यह अराजकता फैलाने के फरमान सुनाए गए थे। उन्होंने कहा कि शुरुआत से ही इस पार्टी का यह नजरिया रहा है। इससे पूर्व रेल भवन के पास अपने मंत्री को बचाने के लिए गैर कानूनी धरना दिया और मुख्यमंत्री बनने से पहले अरविंद केजरीवाल ने मेट्रो से सफर करके दिल्ली की जनता के लिए परेशानियां पैदा की। उन्होंने आरोप लगाया कि यह पार्टी अमरीकी गुप्तचर एजेंसी सीआईए के इशारे पर काम कर रही है।

गृह मंत्रालय के पास इस बात के भी सबूत है कि फोर्ड फाउंडेशन के माध्यम से इस पार्टी को 3.59 लाख डॉलर का अनुदान दिया गया है। पुलिस की रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजीभाजपा के मुख्यालय पर हुए हंगामे की विस्तृत रिपोर्ट पुलिस ने तैयार कर ली है। यह रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी है। अब दिल्ली चुनाव आयोग इस रिपोर्ट को केंद्रीय चुनाव आयोग के पास भेजेगा। इस रिपोर्ट में पुलिस ने स्पष्ट किया है कि इस घटना के संबंध में किन धाराओं में और कितने लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इस रिपोर्ट को भी चुनाव आयोग की रिपोर्ट का आधार बनाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द करो : भाजपा