DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वोटर बनने के लिए रविवार को मिलेगा मौका

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। 2014 लोकसभा चुनाव में ‘वोट की चोट’ करने के लिए अगर आप अभी वोटर नहीं बन सके तो चुनाव आयोग इसके लिए एक मौका और दे रहा है। रविवार को जिले भर में अभियान चलाकर वोट बनवाने के लिए फॉर्म जमा किए जाएंगे। इसके अलावा ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है। सेंटरों पर जमा फॉर्म और ऑनलाइन भरे गए फार्म का वेरीफिकेशन कराने के बाद मतदाता सूची नाम जोड़ दिए जाएंगे।

वोट बनवाने वालों की सहूलियत के लिए शुक्रवार से हेल्पलाइन भी शुरू कर दी जाएगी। दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 10 अप्रैल को मतदान होना है। इसी दिन गौतमबुद्ध नगर में भी मतदान होगा। गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग सेक्टर-19 स्थित वीआरसी सेंटर पर वोट बनवाने के लिए फार्म जमा करने पहुंचे। लोगों के रुझान को देखते हुए 9 मार्च को वोट बनवाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। एसडीएम (दादरी) राजेश यादव ने बताया कि बीएलओ सभी मतदान केंद्र पर वोटरों की लिस्ट लेकर मौजूद रहेंगे।

लोग अपने संबंधित मतदान केंद्र पर जाकर वोटर लिस्ट में नाम चेक कर सकते हैं। अगर लिस्ट में नाम नहीं है तो वहां पर वोट बनवाने के लिए फार्म जमा कर सकते हैं। रविवार के अलावा बाकी दिनों में सेक्टर-19 स्थित वीआरसी सेंटर पर फार्म जमा किए जा सकते हैं। एसडीएम ने बताया कि जो लोग केंद्र तक नहीं आ सकते, वह घर बैठे ऑनलाइन भी फार्म जमा कर सकते हैं। गौरतलब है कि नोएडा विधानसभा में मतदाताओं की संख्या करीब 5 लाख 3 हजार हो चुकी है।

दो से तीन दिन में पहुंचेंगे बीएलओ वेरीफिकेशन करनेएसडीएम ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर रोजाना वोट बनवाने के लिए 350 से 400 आवेदन आ रहे है। 25 नवंबर के बाद करीब 4 हजार फार्म ऑनलाइन मिले हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन प्राप्त होते ही संबंधित बीएलओ दो से तीन दिन के अंदर वेरीफिकेशन करने घर पहुंचेगा। वेरीफिकेशन रिपोर्ट ओके हो जाने के बाद संबंधित शख्स का नाम वोटर लिस्ट में शामिल करने की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी।

किसी जानकारी के लिए डायल करें 2522254वोट बनवाने के लिए फार्म लेने, जमा करने या कार्ड के मिलने संबंधी कोई दिक्कत है या वोट बनवाने से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी लेना चाहते हैं तो प्रशासन की हेल्पलाइन 0120-2522254 से जानकारी ले सकते हैं। लोगों की सहूलियत के लिए सेक्टर-19 में यह हेल्पलाइन शुक्रवार से शुरू हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वोटर बनने के लिए रविवार को मिलेगा मौका