DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कल से शुरू होगा लोकसभा चुनावों का प्रशिक्षण

रामगढ़। संवाददाता। रामगढ़ जिले में लोकसभा चुनावों को लेकर प्रशिक्षण का कार्यक्रम आठ मार्च से शुरू हो जाएगा। जिलास्तर पर मास्टर ट्रेनर, सेक्टर मजिस्ट्रेट, माइक्रो ऑब्जर्वर, इवीएम सिलिंग कर्मी और चुनाव खर्च नगिरानी समिति के प्रथम चरण का प्रशिक्षण समाहरणालय कक्ष में दिया जाएगा। कार्यक्रम में चुनाव से संबंधित सामान्य निर्देश और इवीएम से संबंधित व्यवहारिक प्रशिक्षण दिए जाएंगे। जिलास्तरीय मास्टर ट्रेनर और जिला सूचना पदाधिकारी बतौर प्रशिक्षक सभी को आठ से लेकर 15 मार्च तक प्रशिक्षित करेंगे।

9 मार्च को रविवार के कारण प्रशिक्षण नहीं दिया जाएगा। 10 मार्च से प्रखंड में शुरू होगा प्रशिक्षण प्रखंड स्तर पर पीठासीन पदाधिकारियों के प्रथम चरण का प्रशिक्षण का कार्यक्रम 10 मार्च से शुरू हो जाएगा। कार्यक्रम के दौरान बतौर प्रशिक्षक संबंधित प्रखंड के बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ और प्रखंड के मास्टर ट्रेनर पीठासीन पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करेंगे। रामगढ़ प्रखंड के पीठासीन पदाधिकारी 10 मार्च को रामगढ़ कॉलेज में प्रशिक्षित होंगे। वहीं दुलमी और चितरपुर के पदाधिकारी 11 अप्रैल को रामगढ़ कॉलेज में प्रशिक्षित होंगे।

10 मार्च को ही गोला प्रखंड के पदाधिकारी गोला हाईस्कूल, मांडू के एसएस हाईस्कूल, मांडू, पतरातू के एसएस हाईस्कूल पतरातू में प्रशिक्षित होंगे। मतदान पदाधिकारियों का प्रशिक्षण 11 सेप्रखंड स्तर पर प्रथम मतदान पदाधिकारियों को 11 मार्च से प्रशिक्षण मिलेगा।

मांडू के प्रथम मतदान पदाधिकारियों को 11 और 12 मार्च को, द्वितीय और तृतीय मतदान पदाधिकारियों को 13 मार्च को एसएस प्लस टू स्कूल परिसर, पतरातू के प्रथम मतदान पदाधिकारियों को 11 मार्च को, द्वितीय और तृतीय मतदान पदाधिकारियों को 12 और 13 मार्च को एसएस प्लस टू स्कूल में, गोला प्रखंड प्रथम मतदान कर्मियों को 11 मार्च को, द्वितीय और तृतीय मतदान पदाधिकारियों को 12 मार्च को उच्च विद्यालय गोला में, रामगढ़ के प्रथम मतदान पदाधिकारी को 12 मार्च को वहीं द्वितीय और तृतीय मतदान पदाधिकारियों को 14 मार्च को रामगढ़ कॉलेज परिसर में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

दुलमी और चितरपुर प्रखंड के प्रथम मतदान पदाधिकारी 13 मार्च को वहीं द्वितीय और तृतीय मतदान पदाधिकारियों को 14 मार्च को रामगढ़ कॉलेज परिसर में प्रशिक्षण मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कल से शुरू होगा लोकसभा चुनावों का प्रशिक्षण