DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ेगी झामुमो

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। झामुमो गठबंधन के तहत ही लोकसभा चुनाव लड़ेगा। लोकसभा के लिए कांग्रेस और झामुमो के बीच गठबंधन हुआ है। 10 सीटों पर कांग्रेस और चार सीटों पर झामुमो के उम्मीदवार होंगे। शुक्रवार को पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है।

केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने बताया कि बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे। साथ ही चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी। वर्तमान राजनीतिक परिवेश पर भी बात होगी। दुमका से शिबू और गिरिडीह से जगन्नाथ का नाम तय मिली जानकारी के अनुसार दुमका से झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन और गिरिडीह से जगन्नाथ महतो का नाम तय माना जा रहा है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी कहा था कि शिबू सोरेन दुमका से ही चुनाव लड़ेंगे। राजमहल सीट पर फंसा है पेंच विजय हांसदा के झामुमो में शामिल होने से राजमहल सीट पर पेंच फंस गया है। इस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सह विधायक हेमलाल मुर्मू ने भी दावेदारी ठोंकी है।

मुर्मू के अनुसार शिबू सोरेन ने भी राजमहल से लड़ने का संकेत दिया है। पर पार्टी के कई केंद्रीय नेता विजय हांसदा को टिकट देने के पक्ष में हैं। जमशेदपुर से सुमन महतो, चंपई सोरेन और मोहन कर्मकार का नाम सामने आ रहा है। मोहन कर्मकार पार्टी में केंद्रीय महासचिव हैं।

ये हो सकते हैं झामुमो के उम्मीदवारः राजमहल: विजय हांसदा और हेमलाल मुर्मू दुमका: शिबू सोरेन गिरिडीह: जगन्नाथ महतो जमशेदपुर: चंपई सोरेन, सुमन महतो और मोहन कर्मकार।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ेगी झामुमो