DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुंदरगढ़ में चुनाव आचार संहिता लागू,दस अप्रैल को होगा मतदान

राउरकेला। चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव की समय-सीमा घोषित किए जाने के साथ ही देश के अन्य इलाकों के साथ-साथ सुंदरगढ़ जिला में भी चुनाव आचार संहिता लागू कर दिया गया है। आगामी सात अप्रैल से 12 मई तक कुल नौ चरणों में पूरे देश में मतदान होगा। इस क्रम में ओडशिा में 10 एवं 17 अप्रैल को दो चरणों में मतदान होगा। पश्चिम ओडिशा में 10 अप्रैल को मतदान होगा।

जिलाधीश भूपेन्द्र सिंह पुनिया ने पत्रकारों को बताया कि आगामी 15 मार्च से 22 मार्च तक सुंदरगढ़ लोकसभा सीट समेत तलसरा, सुंदरगढ़, राजगांगपुर, राउरकेला, रघुनाथपाली, बिरमित्रापुर एवं बणेई विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा। 26 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी तथा10 अप्रैल को मतदान होगा। 16 मई को मतों की गिनती आरंभ की जाएगी। जिलाधीश ने बताया कि चुनाव की तैयारी अंतिम चरण पर है। गौरतलब है कि पूरे सुंदरगढ़ जिला में कुल 13 लाख 82 हजार 552 मतदाता चुनाव में अपने मतों का प्रयोग करेंगे।

उनमें 7 लाख 5 हजार 668 पुरुष एवं 6 लाख 76 हजार 860 महिला मतदाता शामिल हैं। उनके लिए पूरे जिले में कुल 1730 मतदान केन्द्र बनाये जाएंगे। इसी प्रकार राउरकेला विधानसभा सीट सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित है। राउरकेला विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या 1 लाख 79 हजार 140 है, जिनमें 96 हजार 732 पुरुष एवं 83 हजार 4 महिला मतदाता हैं। मिली जानकारी के अनुसार राउरकेला के मतदाताओं के लिए इलाके में कुल 184 मतदान केन्द्र बनाये जाएंगे।

चुनाव की समय-सीमा घोषित किए जाने के साथ ही राउरकेला समेत पूरे सुंदरगढ़ में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। उम्मीदवार मतदाताओं को रिझाने का हरसंभव प्रयास करते देखे जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुंदरगढ़ में चुनाव आचार संहिता लागू,दस अप्रैल को होगा मतदान