DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भोजपुरी गायकी के आदर्श थे गायत्री ठाकुर

बक्सर/डुमरांव। निज संवाददाता। प्रख्यात भोजपुरी गायक गायत्री ठाकुर के निधन पर पूरे जिले में शोक की लहर है। गुरुवार को राजनीति, साहित्य और कला जगत से ताल्लुक रखने वालों ने उनके निधन पर शोक जाहिर किया। वहीं गंगौली गांव में श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया।

स्व ठाकुर के निधन पर बिहार भोजपुरी अकादमी के अध्यक्ष चंद्रभूषण राय, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम मिश्र, वरिष्ठ अधविक्ता बबन ओझा, उदघोषक रामेश्वर प्रसाद वर्मा, कांग्रेस के प्रदेश सचिव तथागत हर्षवर्धन, जदयू के प्रदेश महासचवि व जिला बीस सूत्री के उपाध्यक्ष अशोक सिंह, शायर कुमार नयन, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचवि दिनेश जायसवाल, टी-सीरीज के कैसेट एजेंट मनोज चौबे सहित अन्य लोगों ने गहरा शोक प्रकट किया है।

साथ ही उनके निधन को भोजपुरी कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। बसपा के प्रदेश प्रभारी और पूर्व मंत्री ददन पहलवान ने उनकी मौत पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि स्व ठाकुर भोजपुरी गायन के आदर्श थे। दो गोला गायन के क्षेत्र में तो उनका कोई सानी ही नहीं था।

भोजपुरी को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनका योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। भाजपा कार्यसमिति सदस्य सिद्धनाथ राय की अध्यक्षता में हुई शोकसभा में मौजूद मनोज सिंह, धनंजय राय, वशि्वनाथ राम, राम जी ठाकुर, शेषनाथ पाठक, जयप्रकाश राय, विनोद राय, मिठाई सिंह सहित अन्य लोगों ने भी स्व ठाकुर के निधन पर गहरी संदेवना जाहिर की।

भाजपा के जिला कार्यालय में भी शोकसभा का आयोजन हुआ। इसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष राजवंश सिंह ने की। इस दौरान जिला प्रवक्ता राणाप्रताप सिंह, संत सिंह, राजाराम पांडेय, अमर जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे। इधर, गंगौली पंचायत के मुखिया रामनाथ ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में वक्ताओं ने कहा कि स्व ठाकुर के निधन से भोजपुरी गायकी का एक शानदार युग समाप्त हो गया है। इस मौके पर पिंटू ठाकुर, आत्मा ठाकुर, विजय कुमार, संतोष ठाकुर के अलावा कई लोग मौजूद थे।

इधर डुमरांव के मठिया रोड में सहयोग के तत्वावधान में भी शोक सभा आयोजित की गई, जिसमें जितेन्द्र मिश्रा, विहानजी, मनोज मिश्रा, सत्येन्द्र लाल, बबुआ जी व्यास आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भोजपुरी गायकी के आदर्श थे गायत्री ठाकुर