DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

9 मार्च को मतदाता सूची सार्वजनिक करेंगे बीएलओ

बक्सर/डुमरांव न.सं./ए.सं.। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर जिलेभर के बीएलओ को सदर व डुमरांव अनुमंडल में ट्रेनिंग दी गई। जिला मुख्यालय में बीएलओ की ट्रेनिंग नगर भवन में आयोजित की गई। डीएम रमण कुमार के निर्देशन में बीएलओ को स्वस्थ तरीके से चुनाव प्रक्रिया को संपादित करने की हिदायत दी गई।

इस दौरान बीएलओ को कहा गया कि वे अधिक से अधिक मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करें। पिछले चुनावों में कम वोट प्रतिशत वाले बुथों पर अधिक ध्यान देने की बात अधिकारियों ने कही। ट्रेनिंग के दौरान अधिकारियों ने बताया कि इस बार के चुनाव में पूरा फोकस अधिक से अधिक मतदान कराने पर है। इसके लिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी व्यक्तियों को सजग होकर काम करने की आवश्यकता है। यह जानकारी जिला जनसंपर्क अधिकारी कुमारी अनुपम सिंह ने दी।

इधर डुमरांव अनुमंडल कार्यालय के सभागार में बीएलओ की एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सातों प्रखंड के बीडीओ व सीओ भी उपस्थित रहे। बैठक में पहुंचे डीएम रमन कुमार ने सभी बीएलओ को बताया कि बूथों की तैयारी व वोटर लिस्ट को सार्वजनिक करने के लिए नौ मार्च को सभी बीएलओ अपने-अपने बूथों पर अनिवार्य रुप से उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची सार्वजनिक करने के बाद उन्हें मतदाताओं से दावा व आपत्ति प्रपत्र भी लेना होगा।

इसकी जानकारी मतदाताओं को भी देनी होगी। बीडीओ व सीओ को इसकी मॉनीटरिंग की जिम्मेवारी सौंपी गई। एसडीओ ने सभी बूथों की स्थिति की समीक्षा की। इस दरम्यान सभी बीडीओ को चुनाव आयोग द्वारा दिए गए आदेश के आलोक में बूथों से संबंधित सारी तैयारी समय से पूरी कर लेने की हिदायत दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:9 मार्च को मतदाता सूची सार्वजनिक करेंगे बीएलओ