DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीतीश व लालू की सभा के साथ होगा चुनावी शंखनाद

सीवान। लोकसभा चुनाव की डुगडुगी बजने के साथ ही राजनीतिक मंच पर राजनीति के दो धुर विरोधियों की शुक्रवार को होने वाली सभा कई मायने में महत्वपूर्ण मानी जा रही है। अब इसे इत्तेफाक कहें या पूर्व नियोजित कार्यक्रम कि चुनावी बिगुल बजने के बाद दोनों ही अपनी-अपनी पार्टी का चुनावी शंखनाद सीवान संसदीय क्षेत्र से करेंगे।

चर्चाओं पर गौर करें तो जिले के बड़हरिया के ब्लॉक मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व शहर के गांधी मैदान में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की सभा के माध्यम से एक नई सियासत की शुरुआत की गुंजाइश बन रही है। वैसे पूर्व के बने समीकरण के बाद राजनीतिक मंच पर बनता यह नया समीकरण कितना कारगर हो पाता है फिलहाल इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। इधर आखिरकार कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनावी समर में उतरे लालू प्रसाद व वामपंथी दलों के साथ गठबंधन करने वाले नीतीश कुमार का सीवान व महाराजगंज संसदीय क्षेत्र में बीजेपी से मुकाबला होना तय माना जा रहा है।

यह अलग बात है कि सारण या फिर यूं कहें कि बिहार की दो प्रमुख सीटों में शामिल सीवान व महाराजगंज में कौन किसे शिकस्त देता है फिलहाल यह दूर की बात है। बहरहाल शुक्रवार की सभा के साथ चुनावी समीकरण बनने के साथ ही एक नई उम्मीद भी दिखती नजर आ रही है। हालांकि सीवान संसदीय सीट पर बनता यह नया समीकरण बीजेपी व जेडीयू प्रत्याशी की घोषणा के बाद ही अपना आकार लेगा लेकिन फिलहाल तो इस नए समीकरण की सुगबुगाहट से ही राजनीतक पैंतरेबाजी तेज हो गई है।

सीवान लोकसभा सीट पर आरजेडी प्रत्याशी की घोषणा के बाद राजनीतिक हल्कों में इस बात की चर्चा जोर पकड़ रही है कि बीजेपी व जेडीयू से यहां कौन उम्मीदवार होगा? दबे स्वर में बीजेपी से प्रत्याशी तय होने की चर्चाओं के बीच जेडीयू प्रत्याशी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। मगर दोनों दलों की चुप्पी से न सिर्फ मतदाता बेचैन हैं बल्कि अन्य पाटियां भी। ऐसे में फिलहाल तो बनते-बिगड़ते समीकरण के बीच अगले कुछ दिन नयी संभावनाओं को ही बल दे रहे हैं।

इस बीच लालू की सभा में जहां उनके साथ महाराजगंज के सांसद प्रभुनाथ सिंह, विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी व सीवान संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी हिना शहाब मंच पर दिखेंगी वहीं नीतीश कुमार के साथ मंत्री व विधायक।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीतीश व लालू की सभा के साथ होगा चुनावी शंखनाद