DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाबालिग रेप मामलें में जिला जज ने लिया बयान

जमुई। जमुई संवाददाता। जमुई के पाड़ो में एक सात वर्षीय बच्ची के साथ रेप के मामलें में कानून के प्रावधानों के तहत पीड़िता को मदद के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार जमुई की ओर से जिला जज ज्योति कुमार श्रीवास्तव ने पीड़िता बच्ची का बयान कलम बंद किया। मिली जानकारी के अनुसार बिहार भिक्टिम कम्पनसेशन स्कीम 2011 कानून में प्राप्त अधिकारों के तहत जिला जज को यह अधिकार प्राप्त है कि वे पीड़िता अथवा उसके परिवार को आर्थिक मदद का आदेश दें।

बयान कलमबंद कराने पीड़िता बच्ची अपने माता पिता के साथ बरहट पुलिस की सुरक्षा में पहुंची जहां जिसने भी पीड़िता को देखा वह दातों तले उंगली दबाने पर ववशि हो गया। इतनी मासूम बच्ची के साथ ऐसी हैवानियत। उम्मीद की जा रही है कि सोमवार तक बच्ची को जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से मदद मुहैया करा दी जायेगी।

पीड़िता बच्ची अब शारीरिक रूप से स्वस्थ है पर लगातार विभिन्न संगठन और महिलाओं तथा विभिन्न दलों की ओर से आंदोलन के बावजूद अब तक एकमात्र दुष्कर्मी का अता पता ढ़ढने में बरहट पुलिस की सारी तकनीक धरी की धरी रह जा रही है।

इस बावत पूछने पर पुलिस पदाधिकारी नाम नहीं छापने की शर्त पर बतातें है कि वे घटना के दिन से वरीय पदाधिकारियों के साथ अभियुक्त की गिरफतारी और पहचान के लिए दिन रात एक किये हुए है पर कोई भी व्यक्ति अब तक छोटा सा भी सुराग देने या मदद करने के लिए सामने नहीं आ रहा है उल्टे जब पुलिस गांव में बच्ची को लेकर घटनास्थल और अपराधी की तलाश में जाती है तो सैकड़ो कीसंख्या में लोगों की भीड़ के आगे बच्ची ववशि होकर रह जाती है।

पुलिस कहती है कि अगर कोई ऐसे जघन्य कृत्य में मदद करने आयेगा तो पुलिस उसका नाम भी गुप्त रखेगी । पुलिस ने मीडिया के माध्यम से ऐसे सामाजिक अपराध के लिए सुराग देने की आम लोगों से अपील की है।

उधर पीड़ित बच्ची सिर्फ काला आदमी और देखकर पहचानने की बात कह रही है। सूत्र बतातें हैं कि गांव में पुलिस का खुफिया तंत्र कहा जाने वाला चौकीदार भी अब तक इस मामलें में कोई क्लु नहीं दे पाया है।

अब ऐसे में उन्न्त तकनीक का ही सहारा है जिसका दंभ बिहार पुलिस अपराध को रोकने के लिए इस्तेमाल करने का दावा करती है। बहरहाल स्केच बनाकर लड़की से अपराधी की पहचान करा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाबालिग रेप मामलें में जिला जज ने लिया बयान