DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव में परिंदे भी नहीं मार पाएंगे पर

बांका। एक संवाददाता। लोक सभा चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी विशेष तैयारी शुरु कर दी है। जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे। ताकी चुनाव के दौरान वहां परिंदे भी पर नहीं मार सकें। इसके लिए बुधवार को एसपी पुष्कर आनंद के कार्यालय में आयोजित अपराध गोष्ठी के दौरान पुलिस पदाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए।

एसपी श्री आनंद ने कहा कि संसदीय चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर मतदान केंद्रों के सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है। खास कर नक्सली व संवेदनशील बुथों पर विशेष चौकसी बरतें। इसके लिए जिले में पर्याप्त सुरक्षा बल व पुलिस पदाधिकारियों के अलावे बाहर से भी पुलिस बल की मांग सरकार से की जाएगी। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को निर्धारित समय पर शस्त्र के सत्यापन का कार्य पूरा करते हुए मामलों के निष्पादन व वारंटियों की गिरफ्तारी का निर्देश जारी किया।

वहीं उन्होनें पुलिस पदाधिकारियों को संबंधित थाना क्षेत्र के कुख्यात अपराधी व सक्रिय नक्सलियों की सूची भी समर्पित करने के निर्देश दिए। इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई किए जाने की बात भी एसपी श्री आनंद ने कही। इस मौके पर एसडीपीओ शशी शंकर कुमार, जिले के विभिन्न सर्किल के इंपेक्टर व थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव में परिंदे भी नहीं मार पाएंगे पर