DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीआई ने पीएमजी ऑफिस के सहायक को घूस लेते दबोचा

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता। सीबीआई की एंटी करप्शन टीम (पटना) ने तबादले के लिए 15 हजार रुपये घूस लेते पोस्ट मास्टर जनरल कार्यालय (उत्तरी क्षेत्र) के सहायक श्रीनारायण प्रसाद को दबोचा।

श्रीनारायण गुरुवार दोपहर गोपालगंज प्रधान डाकघर में डाकिया जितेन्द्र कुमार गुप्ता से मोतिहारी तबादले के लिए 15 हजार रुपये ले रहे थे। टीम ने पीएमजी कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में बंदकर उनसे करीब दो घंटे तक पूछताछ की। स्थानान्तरण से संबंधित कागजात भी खंगाले।

जितेन्द्र पूर्व में डाक विभाग के मोतिहारी डिविजन के माली डाकघर में कार्यरत थे। मोतिहारी से उनका तबादला गोपालगंज प्रधान डाकघर में कर दिया गया था। पिछले एक साल से मोतिहारी डिविजन में तबादले के लिए उन्होंने पीएमजी कार्यालय में आवेदन दे रखा था।

श्रीनारायण प्रसाद उनसे तबादले के लिए पैसे मांग रहे थे। इसकी शिकायत उन्होंने एंटी करप्शन से की। इस पर टीम ने जितेन्द्र को पैसे देने को कहा। श्रीनारायण कार्यालय के बाहर दुकान पर पैसे ले रहे थे। उसी समय पांच सदस्यीय टीम ने उन्हें दबोच लिया।

टीम उन्हें अपने साथ लेकर पटना चली गयी। तबादले व प्रतिनियुक्ति के लिए पहले भी पकड़े गए हैं घूसखोर डाक विभाग में तबादले व प्रतिनियुक्ति के लिए जमकर घूसखोरी होती है। इससे पूर्व बीते साल दो अप्रैल को कर्मचारी विन्देश्वर राय से स्थानान्तरण के लिए 20 हजार रुपये घूस लेते तत्कालीन अधीक्षक रेल डाकसेवा यू डिविजन सुशील कुमार व छंटाई सहायक सुनील कुमार को रंगेहाथ पकड़ा गया था।

दो साल पूर्व प्रतिनियुक्ति के लिए डाक सेवक सतीश कुमार सिंह से पांच हजार रुपये लेते ब्रह्मपुरा आवास से तत्कालीन सहायक डाक अधीक्षक रामविनय शर्मा को सीबीआई की विशेष टीम ने दबोचा था। श्रीनारायण के भाई भी चढ़ चुके हैं सीबीआई के हत्थे तीन साल पहले श्रीनारायण प्रसाद के भाई सत्यनारायण प्रसाद भी सीबीआई के हत्थे चढ़े थे। सीतामढ़ी प्रधान डाकघर की लेखा शाखा में कार्यरत सत्यनारायण प्रसाद पर पेंशनर कर्मचारी के बकाया भुगतान के लिए पैसे लेने का आरोप लगा था।

हालांकि, सत्यनारायण प्रसाद कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वर्तमान में सीतामढ़ी प्रधान डाकघर की लेखा शाखा में कार्यरत हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीबीआई ने पीएमजी ऑफिस के सहायक को घूस लेते दबोचा