DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘आप’ पर चौतरफा आफत आशुतोष, शाजिया पर केस

दिल्ली में ‘आप’ और भाजपा समर्थकों की झड़प के बाद ‘आप’ पर चौतरफा आफत आ गई है। इस मामले में ‘आप’ नेता आशुतोष और शाजिया इल्मी पर गुरुवार को एफआईआर दर्ज की गई। वहीं चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए ‘आप’ को नोटिस भेजकर शुक्रवार अपराह्न तीन बजे तक जवाब देने को कहा है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्हें बाद में जमानत मिल गई।

लंबी पूछताछ हुई: पत्रकार से नेता बने आशुतोष को ‘आप’ के मॉडल टाउन स्थित दफ्तर से मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया। यहां  उनसे एक घंटे से भी ज्यादा समय तक पूछताछ हुई। गिरफ्तारी की अटकलों के बीच शाजिया इल्मी को ग्रेटर कैलाश स्थित उनके घर से महिला पुलिसकर्मियों की एक टीम उन्हें संसद मार्ग थाने ले गई। थाने में डेढ़ घंटे तक वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने उनसे पूछताछ की। बाद में उन्हें जाने दिया गया।

चुनाव आयोग सख्त: नई दिल्ली के उपायुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी अमेय अभयंकर ने ‘आप’ से पूछा है कि आचार संहिता के उल्लंघन और चुनाव अफसरों से अनुमति के बिना प्रदर्शन पर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।

क्या है मामला: गुजरात में बुधवार को केजरीवाल को पुलिस हिरासत में लिए जाने से गुस्साए ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में भाजपा कार्यालय पर विरोध-प्रदर्शन किया था। आचार संहिता लागू होने के बावजूद ‘आप’ ने बिना इजाजत यह विरोध-प्रदर्शन किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘आप’ पर चौतरफा आफत आशुतोष, शाजिया पर केस