DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह का केस

भारत-पाक के बीच क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद पाक के समर्थन में सुभारती मेडिकल कॉलेज में कश्मीरी छात्रों की नारेबाजी का मामला लखनऊ तक पहुंच गया है। कॉलेज के कुलसचिव की तहरीर पर इन छात्रों के खिलाफ जानी थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस ने जांच शुरू की: गुरुवार को जानी पुलिस ने जांच शुरू करते हुए कॉलेज प्रबंधन से एमएलडी हॉस्टल में रहने वाले छात्रों का रिकॉर्ड मांगा है। इस हॉस्टल में 67 कश्मीरी छात्र रहते हैं।

क्या था मामला: एमएलडी हॉस्टल में रहने वाले कश्मीरी छात्रों ने दो मार्च को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की जीत के समर्थन में नारे लगाते हुए दो बार जुलूस निकाला था। अन्य छात्रों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट करते हुए तोड़फोड़ की। कॉलेज प्रबंधन ने 66 कश्मीरी छात्रों को निष्कासित करते हुए उन्हें घर भेजने के लिए पुलिस की सुरक्षा में दिल्ली तक छुड़वाया था।

भूख हड़ताल पर बैठे लोग: उधर, डीएम कार्यालय के पास कुछ लोग कश्मीरी छात्रों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर भूख-हड़ताल पर बैठ गए। उनकी मांग है कि छात्रों की तत्काल गिरफ्तारी हो। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह का केस