DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू ने राबड़ी और मीसा भारती को चुनाव में उतारा

लालू ने राबड़ी और मीसा भारती को चुनाव में उतारा

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने गुरुवार को अपनी पत्नी राबड़ी देवी और सबसे बड़ी पुत्री मीसा भारती को क्रमश: सारण एवं पाटिलपुत्र लोकसभा सीटों से चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय किया। पार्टी की गुरुवार को जारी 25 प्रत्याशियों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को सारण से प्रत्याशी बनाया गया है। इस सीट को लालू ने जीता था, लेकिन पिछले साल चारा घोटाले में दोषी ठहराये जाने के बाद उन्हें यह सीट छोड़नी पड़ी थी।

बहरहाल, इस सूची में आश्चर्य में डालने वाला नाम मीसा भारती का रहा। मीसा को राजद प्रत्याशी बनाये जाने पर राजद के भीतर और बाहर सभी को आश्चर्य हुआ। हालांकि लालू ने कहा कि यह निर्णय उनके समर्थकों एवं क्षेत्र के मतदाताओं की मांग पर किया गया।

लालू ने कहा कि मैंने परिवार को टिकट देने का दुस्साहस किया है। उन्होंने यादवों एवं मुस्लिमों के अपने पारंपरिक वोट बैंक को लुभाने के मकसद से अपनी जाति के आठ और अल्पसंख्यक समुदाय के छह लोगों को टिकट दिया है। मधुबनी सीट से राजद ने अब्दुल बारी सिद्दीकी को उतारा है। यही सीट कांग्रेस एवं राजद के बीच गठबंधन में मतभेद का कारण बनी हुई थी।

पार्टी ने पत्रकार प्रगति मेहता को मुंगेर एवं नीतीश कुमार सरकार के पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा को आरा सीट से उतारा है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ए ए फातमी एवं मोहम्मद तस्लीमुददीन क्रमश: दरभंगा एवं अररिया से राजद टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लालू ने राबड़ी और मीसा भारती को चुनाव में उतारा