DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया

श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया

श्रीलंका ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 74) की दबाव में खेली गयी संयमित अर्धशतकीय पारी से गुरुवार को एशिया कप के कम स्कोर वाले बेमानी मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से पराजित किया। बांग्लादेश की टीम पांच देशों के टूर्नामेंट में इस तरह एक भी जीत अपने नाम नहीं कर सकी, उसे चारों मैचों में पराजय का मुंह देखना पड़ा। वहीं श्रीलंका ने टूर्नामेंट में अपनी विजयी लय जारी रखी।

इस मैच के परिणाम का कोई मतलब नहीं है क्योंकि श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें पहले ही फाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुकी हैं जो शनिवार को खेला जायेगा। बांग्लादेश की टीम मजबूत शुरूआत के बावजूद फिसल गयी। श्रीलंकाई स्पिनरों ने उसके मध्यक्रम को तहस नहस कर उसे नौ विकेट पर 204 रन ही बनाने दिये।

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने मैथ्यूज के 19वें वनडे अर्धशतक और चतुरंगा डि सिल्वा के 44 रन की मदद से 49 ओवर में सात विकेट पर 208 रन बनाकर जीत दर्ज की। मैथ्यूज और चतुरंगा डि सिल्वा ने छठे विकेट के लिये 82 रन की भागीदारी निभायी।

मैथ्यूज ने 103 गेंद का सामना करते हुए अर्धशतकीय पारी में सात चौके और एक छक्का जमाया। चतुरंगा डि सिल्वा 52 गेंद में पांच चौके से 44 रन बनाये। लाहिरू थिरिमाने ने 33 रन का योगदान दिया। श्रीलंका की शुरूआत हालांकि खराब हुई, उसने आठ रन के अंदर अपने तीन शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट खो दिये थे। बांग्लादेश के गेंदबाज अल अमीन हुसैन (42 रन देकर दो विकेट) ने सलामी बल्लेबाज कुशाल परेरा (00) और कुमार संगकारा (02) को पवेलियन भेजा।

महेला जयवर्धने बिना रन जोड़े रन आउट हो गये। टीम ने स्कोर में 39 रन और जोड़े थे कि अशान प्रियंजन (24) जियाउर रहमान का शिकार बने। थिरिमाने और मैथ्यूज ने पांचवें विकेट के लिये 28 रन जोड़े थे कि अराफात सन्नी ने थिरिमाने को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मैथ्यूज और चतुरंगा डि सिल्वा ने 82 रन की भागीदारी कर टीम को संभाला। महमूदुल्लाह ने चतुरंगा डि सिल्वा को आउट किया। थिसारा परेरा (15) ने रन आउट होने से पहले मैथ्यूज के साथ 36 रन जोड़े।

इससे पहले बांग्लादेश ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद अनामुल हक ने शानदार फार्म जारी रखते हुए 49 रन बनाये और शीर्ष स्कोरर रहे। हक ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रिकॉर्ड 326 रन की पारी में शतक जड़ा था। इस सलामी बल्लेबाज ने 86 गेंद की अपनी पारी में एक छक्का और दो चौके जमाये, हालांकि वह प्रियंजन का शिकार बने।

अगले ओवर में प्रियंजन ने शकिबुल हसन (20) का विकेट झटका। सूरंगा लकमल (32 रन देकर दो विकेट) और परेरा (29 रन देकर दो विकेट) ने डेथ ओवरों में बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर शिंकजा कस लिया। अजंता मेंडिस ने छह गेंद में दो विकेट चटकाये, जिसके बाद आफ स्पिनर अशान प्रियंजन ने अपने तीन ओवरों में 11 रन देकर दो विकेट हासिल किये। इसके परिणामस्वरूप बांग्लादेश के लिये कोई भी साझेदारी नहीं बन सकी जबकि अनामुल और शमसुर रहमान ने शेरे बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 74 रन की भागीदारी निभा ली थी।

सलामी बल्लेबाजों ने बांग्लादेश को मजबूत शुरूआत दिलायी, इन दोनों ने नयी गेंद से गेंदबाजी करने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज लकमल और परेरा का धीमी और असमान उछाल वाली पिच पर डटकर सामना किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया