DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांगी रिपोर्ट

गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांगी रिपोर्ट

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने मेरठ के स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय में 67 कश्मीरी छात्रों द्वारा पाकिस्तान क्रि केट टीम की जीत पर जश्न मनाने के आरोप मे दर्ज राजद्रोह के मामले पर उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि हमने उत्तर प्रदेश सराकर से इस मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज करने पर रिपोर्ट मांगी है। इन अज्ञात छात्रों पर कल भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है।

भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने कल विश्व विद्यालय के कुलपति मंजूर अहमद से मिलकर उन छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी। भाजपा समर्थक छात्रों ने कुलपति के पुतले भी जलाए थे।

एक मार्च को कुछ छात्रों ने भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में पाकिस्तान की जीत पर पाक जिंदाबाद के नारे लगाए। इस घटना से विश्वविद्यालय में तनाव उत्पन्न हो गया। इस घटना के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने उन सभी कश्मीरी 67 छात्रों को निलंबित कर दिया। इसके बाद ये इन छात्रों को छात्रावास से निकाल भी दिया गया और वे दिल्ली भी भेज दिए गए।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि इन छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला गलत है और वह इस संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांगी रिपोर्ट