DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भ्रष्टाचार के मामले में सात सरकारी अधिकारी गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (एसीबी) के अधिकारियों ने हेल्पलाइन नंबर 1031 पर शिकायत मिलने पर फरवरी में लोकनिर्माण विभाग और कर विभाग समेत विभिन्न विभागों के सात सरकारी अधिकारियों को कथित रूप से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।
      
एसीबी के अतिरिक्त आयुक्त वी रंगनाथन ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद स्टिंग आपरेशन में कापसहेड़ा में सब-रजिस्ट्रार कार्यालय परिसर के बाहर से काम कर रहे एक दलाल को भी पकड़ा गया है।
     
रंगनाथन ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधी हेल्पलाइन पर शिकायत मिलने पर एसीबी और सतर्कता निदेशालय भ्रष्ट क्रिया-कलाप करने वाले अधिकारियों के खिलाफ तत्काल एवं कठोर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया उप राज्यपाल नजीब जंग ने हेल्पलाइन 1031 के माध्यम से मिली शिकायतों से संबंधित सभी भ्रष्टाचार की जांच करने और रिश्वतखोरी में संलिप्त पाए गए सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का 4 मार्च को एसीबी को निर्देश दिया था।
      
एसीबी पहले मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को रिपोर्ट करती थी अब वह सीधे मुख्य सचिव एसके श्रीवास्तव को रिपोर्ट कर रही है। सूत्रों का कहना है कि जब केजरीवाल मुख्यमंत्री थे तो रोजाना 1500-2000 शिकायतें आती थी, उनके इस्तीफे के बाद अब यह महज 500-600 रोजाना रह गई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भ्रष्टाचार के मामले में सात सरकारी अधिकारी गिरफ्तार